.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: दबंगों ने जेसीबी से गिराया गरीब का घर, 06 गिरफ्तार, जेसीबी सीज


एसपी ने लापरवाही पर रानी की सराय थाना प्रभारी व दारोगा को निलंबित किया

पीड़ित ने जनसुनवाई में की थी एसपी से शिकायत,तत्काल हुई कार्रवाई

आजमगढ़: रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेठवल गांव में दबंगों ने जेसीबी की मदद से एक गरीब का आशियाना जमींदोज कर दिया। घटना रविवार को हुई बताई गई है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान पीड़ित पक्ष ने इस मामले से एसपी को अवगत कराया। मामले जानकारी के बाद हैरान पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एसपी सिटी को मौके पर जांच के लिए भेजा। आरोप सत्य पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही के आरोप में रानी की सराय थाना प्रभारी समेत दो लोगों को निलंबित कर दिया। उधर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने इस मामले में आरोपित आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त जेसीबी को सीज कर दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सोमवार को आयोजित जनसुनवाई के दौरान वहां उपस्थित रानी की सराय क्षेत्र के सेठवल ग्राम निवासी राजबली पुत्र शिवनाथ मौर्य ने शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि गांव के एक दबंग परिवार ने कुछ बाहरी लोगों की मदद से गृहस्थी के सामान को बाहर फेंक दिया एवं नकदी सहित जेवर उठा ले गये और जेसीबी लगाकर रविवार को दिन में उसके घर को ढहा दिया है। विरोध करने पर दबंगों ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी दी। घटना की सूचना मुकामी थाने को तत्काल दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
इस बात की जानकारी पाकर हैरान हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने स्थलीय निरीक्षण के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नगर को मौके पर भेजा। स्थलीय जांच में पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप सत्य पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल आरोपियों के गिरफ्तारी का फरमान जारी किया। साथ ही इस मामले में पुलिस की लापरवाही संज्ञान में आने पर उन्होंने रानी की सराय थाना प्रभारी दिलीप सिंह एवं उप निरीक्षक नवल किशोर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को मंगलवार की सुबह जानकारी मिली की सभी क्षेत्र के रूदरी मोड़ स्थित आटो स्टैंड के पास मौजूद हैं। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर दबिश देकर वहां मिले आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त जेसीबी को भी कब्जे में ले लिया है। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में बालचंद व मखंचू पुत्रगण स्व० रामकिशुन सोनकर ग्राम सेठवल, जेसीबी संचालक चंदन राजभर पुत्र राजबली ग्राम खैरा थाना क्षेत्र रानी की सराय तथा अर्जुन, भीम व नकुल पुत्रगण स्व० श्यामलाल सोनकर ग्राम तिवारीपुर थाना सिधारी के निवासी बताए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने रानी की सराय थाने का प्रभार नंद कुमार तिवारी को सौंपा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment