.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: खुशखबरी! पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से दौड़ेंगी रोडवेज बसें


आलमबाग बस अड्डे से आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया के लिए चलेंगी एसी व पिंक बसें

यात्रियों का समय बचेगा, साथ ही किराया भी कम लगेगा

आज़मगढ़: मंत्रीमंडल के गठन के बाद सरकार ने आम आदमी की सुविधाओं को बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है। योगी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम पूरा होने के बाद अब सरकार उसपर यातायात सेवा शुरू करने जा रही है। एक अप्रैल से एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।
आजमगढ़ और पूर्वांचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लखनऊ की यात्रा में छह से आठ घंटे का समय बर्बाद नहीं करना होगा। कारण कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक अप्रैल से परिवहन निगम की बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। इससे न केवल दो घंटे का समय बचेगा, बल्कि उनका किराया भी कम लगेगा। पहले चरण में आलमबाग बस टर्मिनल से आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया तीन जिलों के लिए चार जोड़ी एसी शताब्दी, एसी जनरथ और पिंक बसें चलाई जा रही हैं। इसके लिए समय सारणी और किराया निर्धारित कर दिया गया है।
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था लेकिन इसपर सिर्फ प्राइवेट वाहनों अथवा भारी वाहनों का संचालन हो रहा था। रोडवेज बसों का संचालन शुरू नहीं हुआ था। परिणाम था कि एक्सप्रेस-वे बनने के बाद लोगों को लखनऊ की यात्रा में जहमत झेलनी पड़ रही थी। अब एक अप्रैल से रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने से राहत मिलेगी। सरकार के फैसले से आम आदमी भी राहत महसूस कर रहा है। कारण कि इससे समय के साथ ही धन भी बचेगा। आज़मगढ़ से बसों के संचालन के लिए एक्सप्रेस वे पर टोल प्लाज़ा स्थापित होने का इंतजार है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment