.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: सभी परीक्षा केन्द्रों पर वायस रिकार्डर युक्त सीसीटीवी कैमरे रहेंगे- डीएम



लापरवाही पर जिम्मेदार कोई भी हो, कड़ी कार्यवाही की जाएगी- अमृत त्रिपाठी

यूपी बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से, तैयारियों की बैठक में डीएम ने दिए विभिन्न निर्देश

आजमगढ़ 21 मार्च-- जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभागार में आगामी 24 मार्च से प्रारम्भ हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी परीक्षा केन्द्र प्रबंधकों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा की शुचिता किसी भी दशा में प्रभावित नही होनी चाहिए। उन्होने सभी केन्द्र प्रबंधकों को निर्देश दिये कि परीक्षा को पवित्र सोच एवं शासन की मंशा के अनुरूप सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि परीक्षा के नियम एवं व्यवस्था बहुत सख्त है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि परीक्षा में लगे हुए कोई भी कर्मचारी परीक्षा केन्द्र के अन्दर मोबाइल नही ले जायेगा। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की परिधि में कम्प्यूटर, फोटो कापी की दुकानें की बन्द रहेंगी। उन्होने कहा कि इस बार स्कूल के आस-पास के घरों में कोई भी बाहरी व्यक्ति नही रहेगा। उन्होने केन्द्र प्रबंधकों को निर्देश दिया कि परीक्षा में लगे कर्मचारियों का नाम, पता एवं मोबाइल नम्बर कल तक डीआईओएस कार्यालय में उपलब्ध करा दें। उन्होने कहा कि शौचालय के सामने एक सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगा होना चाहिए, जिससे यदि कोई भी परीक्षार्थी बार-बार शौचालय जाता है तो उसकी निगरानी करते हुए जॉच की जायेगी। उन्होने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए लगभग 200 कर्मचारी लगे हैं, जो लगातार परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण करते रहेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसी टीवी कैमरे वायस रिकार्डर युक्त क्रियाशील होने चाहिए। उन्होने कहा कि केन्द्र पर परीक्षा कक्ष के अलावा जो कमरा खाली पड़ा हो, उसे सील कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर कल ड्राई रन कराया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि इस परीक्षा को पूरी निष्ठा, ईमानदारी एवं सुचितापूर्ण तरीके से कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि इस वर्ष आजमगढ़ में बोर्ड परीक्षा ऐतिहासिक होनी चाहिए।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक, सभी परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment