.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: परीक्षा की शुचिता भंग करने वालों पर एनएसए व गैंगस्टर एक्ट लगेगा- डीएम

डीएम अमृत त्रिपाठी

 24 मार्च से शुरू हो रही है यूपी बोर्ड परीक्षा, डीएम ने तैयारियों की समीक्षा किया

 आजमगढ़ 23 मार्च-- जिलाधिकारी श्री अमृत   त्रिपाठी ने कल देर सायं आगामी 24 मार्च से   प्रारंभ हो रही उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की   तैयारियों की समीक्षा चक्रपानपुर पीजीआई   के सभागार में की गई। जिलाधिकारी ने कहा   कि परीक्षा को सूचिता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा की शुचिता भंग होने पर संबंधित के विरुद्ध एनएसए एवं गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन एवं मेरे द्वारा दिए गए निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने सभी केंद्र व्यवस्थापकां,े सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सभी एसडीएम को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र का भ्रमण कर सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर कमियों को दूर कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा प्रत्येक दशा में चालू रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कमरों, शौचालय एवं एंट्री गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा होना अनिवार्य है।
जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा केंद्र के 500 मीटर की परिधि में मोबाइल फोन, फोटोकॉपी मशीन स्कैनर, कंप्यूटर एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें बन्द रहेंगी। उन्होने केंद्र प्रबंधक को निर्देश दिया कि परीक्षा कक्ष को छोड़कर अन्य सभी कमरों को सील कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र को खोलने एवं परीक्षा कापियों को सील करने के पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट, मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में ही प्रश्न पत्र खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम/सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रश्न पत्र लेने जाने वाली गाड़ी का नंबर, ड्राइवर का नाम व मोबाइल नंबर अपने पास रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उत्तर पुस्तिका नियत समय पर निर्धारित स्थान पर पहुंचना सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर समस्त एसडीएम, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं केंद्र प्रबंधक उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment