.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: डा.भक्तवत्सल नेशनल इंस्ट्यूट आफ होमियोपैथी की गवर्निंग बाड़ी के सदस्य मनोनीत


गवर्निंग बाड़ी में पूरे देश से चार सदस्य मनोनीत किए जाते है, चिकित्सकों में हर्ष

आजमगढ़: केंद्रीय होमियोपैथी परिषद के पूर्व सदस्य ख्यातिलब्ध होम्यौपैथिक चिकित्सक और समाज सेवी डा. भक्तवत्सल को नेशनल इंस्ट्यूट आफ होमियोपैथी की गवर्निंग बाड़ी का सदस्य बनाया गया है। देश में सिर्फ चार लोगों का ही इस पद पर मनोनयन होता है। चिकित्सकों का मानना है कि डा. भक्तवत्सल के मनोनयन से होमियोपैथी के विकास को गति मिलेगी।
होमियोपैथ के क्षेत्र में होमियोपैथिक मेेडिकल एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डा. भक्तवत्सल को बड़ी उपलब्धि मिली हैं। केंद्र सरकार द्वारा डा. भक्तवत्सल को नेशनल इंस्ट्यूट आफ होमियोपैथी भारत सरकार गवर्निंग बाडी का सदस्य बनाया गया है। डा. भक्तवत्सल के मनोेनयन से चिकित्सकों में हर्ष व्याप्त है। चिकत्सकोें का मानना है कि उनके मनोनयन से होमियोपैथिक चिकित्सा को बढ़ावा मिलेगा।
बता दें कि मूल रूप से शहर के खत्रीटोेला निवासी डा. भक्तवत्सल होमियोपैथी चिकित्सा पद्धति के विकास के लिए निरंतर काम कर रहे है। वर्ष 2014 में उन्हेें केंद्रीय होमियोपैथी परिषद का सदस्य चुना गया था। इसके बाद उन्होंने होमियोपैथी चिकित्सा एवं शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए निरंतर काम किया।
डा. भक्तवत्सल के बेहतर काम को देखते हुए अब केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनेवाल ने उन्हें नेशनल इंस्ट्यूट आफ होमियोपैथी साशी निकाय गवर्निंग बाडी का सदस्य चुना है। गवर्निंग बाड़ी में पूरे देश से चार सदस्य मनोनीत किए जाते है। मनोनयन राष्ट्रपति द्वारा किया जाता है। डा. भक्तवत्सल के मनोनय से चिकित्सकों में हर्ष व्याप्त है।
डा. देवेश दुबे, नेहा दुबे, डा. राजेश तिवारी, डा. रणधीर सिंह, डा. प्रमोद गुप्ता, डा. एके राय आदि का कहना है कि डा. भक्तवत्सल ने होमियोपैथी चिकित्सा और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए निरंतर काम किया है। उनके मनोनयन से होमियोपैथ के विकास को गति मिलेगी। वहीं डा. भक्तवत्सल का कहना है कि शासन से उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी हैं उसका वे पूरी निष्ठा से पालन करेंगे। कोशिश करेंगे कि होमियोपैथ को जनजन तक पहुंचाया जा सके। कारण कि बिना होमियोपैथ के स्वस्थ्य भारत की परिकल्पना नहीं कर सकते हैं।
डा. मनोज मिश्रा, डा. नीरज सिंह, डा. आरएस राजपूत-प्राचार्य राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज, डा. एसके राय, डा. एके राय, डा. आशीष, डा. अनुतोष वत्सल, लायन्स क्लब के राकेश अग्रवाल, डा. निर्मल श्रीवास्तव, डा. त्यागी, डा. पंकज सिंह सहित प्रदेश के चिकित्सकों ने डॉ भक्तवत्सल को इस प्रतिष्ठित उपलब्धि के लिए बधाई प्रेषित करते हुए आयुष मंत्रालय का आभार जताया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment