.

.

.

.

.

.
.

12वीं का इंग्लिश का पेपर लीक, आज़मगढ़ समेत इन जिलों में परीक्षा रद्द



पेपर लीक से 24 जिलों में परीक्षार्थियों के बीच मची रही अफरातफरी

आज़मगढ़: यूपी बोर्ड परीक्षा में 12 वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक हो गया है। इसके चलते दोपहर दो बजे से होने वाली ये परीक्षा 24 जिलों में रद्द कर दी गई। माध्‍यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि बाकी 51 जिलों में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बोर्ड परीक्षा कराई जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार पर्चा लीक बलिया में हुआ है। इसके बाद बुधवार को 2 से 5.15 बजे की पाली में प्रस्तावित परीक्षा 24 जिलों में निरस्त कर दी गई। माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय के अनुसार इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की सीरीज 316 ईडी व 316 ईआई का पर्चा लीक हुआ है। इसके मद्देनज़र उन 24 जिलों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है जहां इस सीरीज के पेपर भेजे गए थे। निरस्त परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। बाकी 51 जिलों में परीक्षा कराई जा रही है।
इन जिलों में रद्द की गई है परीक्षा
जिन जिलों की परीक्षा निरस्त की गई है उनमें बलिया, एटा, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्नाव, जालौन, महोबा, अम्बेडकरनगर, गोरखपुर शामिल हैं।
12 वीं अंग्रेजी का पर्चा लीक होने के बाद जिन 24 जिलों में दोपहर की पाली की परीक्षा रद्द की गई है वहां छात्रों के बीच अफरातफरी मच गई। परीक्षा रद्द होने के बाद कई छात्रों ने कहा कि वे काफी तैयारी करके परीक्षा देने आए थे। केंद्रों पर परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं को जब परीक्षा केंद्रों पर एंट्री नहीं दी गई और यह पता चला कि पेपर रद्द हो गया है तो वे निराश हो गए। उन्‍होंने कहा कि ऐसे पेपर लीक करने वाले छात्रों के दुश्‍मन हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment