.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जहरीली शराब कांड में दो इनामी हुए गिरफ्तार

1. शाहबाज 2. सलमान

माहुल में जहरीली शराब के सेवन से हुई थी 07 मौतें

आलीशान मकान में थी अवैध शराब फैक्ट्री,छह आरोपियों पर घोषित किया गया था इनाम

आजमगढ़: जिले के माहुल में जहरीली शराब के सेवन से हुई 07 मौतों के मामले में 25 हजार के दो इनामी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। जहरीली शराब कांड में छह आरोपियों पर 25 हजार का इनाम जिले के एसपी अनुराग आर्य ने घोषित किया था, बाद में आजमगढ़ मंडल के डीआईजी अखिलेश कुमार ने चार आरोपियों पर 50 हजार का इनाम घोषित किया। इस मामले में मुख्य आरोपी 50 हजार के इनामी नदीम को पुलिस मुठभेड़ में एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। आज पकड़े गए दोनो आरोपियों के ऊपर आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज है और इनाम भी रखा गया था। गिरफ्तार आरोपियों में मोहम्मद शाहबाज पुत्र मोहम्मद रियाज थाना पवई व सलमान पुत्र इरशाद थाना अहिरौला शामिल है। जिले के एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नही जाएगा।
मुख्य आरोपी नदीम की दुकान पर सेल्समैन हैं दोनो
पुलिस ने जब इन गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी नदीम की कपड़े की दुकान हैं, जहां पर हम लोग सेल्समैन का काम करते थे। नदीम अपने घर पर ही नकली दवाओं व नकली शराब बनाने का काम करता था। इसके साथ ही शराब की बोतल पर फर्जी रैपर, बारकोड व स्टीकर लगाकर रंगेश यादव के ठेके की दुकान पर रखवाकर बेंचा जाता था। दोनो आरोपियों ने बताया कि इस अवैध कार्य में उसका भाई फहीम,कलीम,नईम,सलीम भी सम्मिलित है। हम लोग कई बार मोटर साइकिल व कार से रंगेश यादव की दुकान पर अवैध रूप से बनाई शराब को पहुंचाते थे। पूछताछ में बताया कि माहुल क्षेत्र के सरकारी ठेके के अनुज्ञापी रंगेश यादव और ठेके के सेल्स मैन अन्य सहयोगी साथियों के साथ मिलकर ठेके की आड़ में मेडिकल स्टोर चलाता था, जहां मिलावटी शराब बनाकर बेचने का काम किया जाता था।
आलीशान कोठी से चलता था कारोबार
जिले की पुलिस ने एक दिन पूर्व जब माहुल के रूपाईपुर में आलीशान कोठी पर छापा मारा, तो पुलिस के भी होश उड़ गए। इस आलीशान बंगले में ही अवैध शराब का निर्माण होता था और यहीं से जहरीली शराब और नकली दवाओं की सप्लाई भी की जाती थी। पुलिस को वहां जमीन के नीचे भी नकली शराब बनाने का सामान गाड़ा हुआ मिला है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment