.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: परिनिर्वाण दिवस पर बसपा ने लिया मायावती को सीएम बनाने का संकल्प



सपा, बसपा समेत विभिन्न संगठनों ने मनाया डा० अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस

आजमगढ़ : बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर राजनीतिक संगठनों ने उनके जीवन पर चर्चा करते हुए नमन किया। जिला मुख्यालय स्थित आंबेडकर पार्क में बसपा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सभी ने उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पाजंलि अर्पित कर पांचवीं बार मायावती के नेतृत्व में सरकार बनाने का संकल्प लिया। मुख्य सेक्टर प्रभारी हरिश्चंद्र गौतम ने कहा कि डा. आंबेडकर ने देश के गरीब, मजबूर, शोषित समाज को मुख्यधारा में लाने के लिए समूचा जीवन संघर्ष किया। उन्हीं की देन है कि प्रत्येक नागरिक को वोट का अधिकार मिला। देश में संविधान पूरी तरह लागू कर दिया जाए तो संघर्षों का दौर ही समाप्त हो जाएगा। विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद डा. बलिराम ने कहा कि बाबा साहेब ने अकेले दम पर संविधान बनाया, जिससे बेहतरी के सभी रास्ते खुले। सांसद संगीता आजाद ने कहा कि बाबा साहेब के आंदोलन का नतीजा है कि प्रत्येक जाति, धर्म के लोग सदनों में जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए समान रूप से पहुंच रहे हैं। संचालन जिलाध्यक्ष अरविद कुमार ने किया।श्रद्धाजंलि अर्पित करने वालों में विधायक आजाद अरिर्मदन, अरुण पाठक, सरोज पांडेय, ओंकार शास्त्री, विजय कुमार, अश्वनी कुमार, सिकदर कुशवाहा, डा. अमरनाथ बौद्ध, सुशील सिंह, रमेश चंद्र यादव, अबुकैश आजमी, इमरान अहमद हिटलर, भूपेंद्र सिंह मुन्ना, रामपाल ठाकुर आदि रहे। सपा कार्यालय में बाबा साहेब को नमन करते हुए पूर्व विधायक रामजग ने कहा कि शोषण, अत्याचार का खात्मा बाबा साहेब के सिद्धांतों पर चलकर ही किया जा सकता है। पूर्व मंत्री विद्या चौधरी ने कहा कि डा. आंबेडकर ने समता मूलक समाज की कल्पना की थी। अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष हवलदार यादव व संचालन हरिप्रसाद दुबे ने किया। पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, जिपं अध्यक्ष विजय यादव, कमलेश आर्य, सुनीता सिंह, जगदीश प्रसाद, दुर्गविजय यादव, अजीत कुमार राव आदि मौजूद थे। कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली।
राष्ट्रीय जनवादी पार्टी (क्रांतिकारी) के जिलाध्यक्ष संतलाल तूफान की अध्यक्षता में लोगों ने कुंवर सिंह उद्यान में डा. आंबेडकर को याद किया। शाह शमीम, रामअवध, कन्हैया कुमार, जसवंत कुमार, बेचन राम, मिठाई लाल आदि मौजूद थे।
दीदारगंज में पुष्पनगर स्थित श्री शंकर जी इंटर कालेज में शिक्षकों एवं छात्रों ने बाबा साहेब का परिनिर्वाण दिवस मनाया। मुख्य वक्ता कैलाश गौतम ने बाबा साहेब के संघर्षों पर चर्चा की।अध्यक्षता भगवती प्रसाद गुप्त एवं संचालन सुभाष यादव ने किया।सत्यनारायण बरनवाल, रवींद्र नाथ यादव, विनय कुमार शुक्ल, मोहन स्वरूप, राधेश्याम, प्रह्लाद, विनोद आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment