.

.

.

.

.

.

.

.
.

रक्तदान महादान ही नही बल्कि दाता के लिए स्वास्थ्य संजीवनी बन जाता है- सुनील देवधर


माय होम इंडिया जिला इकाई के शिविर में भारी संख्या में लोगों ने किया रक्तदान

आजमगढ़: वीर किआंग नंगवाह के शहादत दिवस के मौके पर माय होम इंडिया आजमगढ़ जिला इकाई द्वारा महा रक्तदान शिविर का आयोजन जिला अस्पताल में किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि संस्था संस्थापक व भाजपा राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने किया। खबर लिखे जाने तक 120 से अधिक रक्तवीरों ने रक्तदान कर चुके थे। वहीं 250 ओ पाजिटिव ब्लड ग्रुप वालों ने रक्तदान को सहमति पत्र दिया कि उनसे कभी भी रक्त लिया जा सकता है। बताया जाता है कि इस समय ब्लड बैंक मे ओ पाजिटीव रक्त का स्टाक पर्याप्त मात्रा में है। मुख्य अतिथि सुनील देवधर ने कहा कि रक्तदान महादान है ही बल्कि दाता के जीवन में यह दान स्वास्थ्य संजीवनी बनकर काम करता है। इसलिए जब कभी भी रक्तदान करने का मौका मिले तो पुण्य का भागी जरूर बने। हमारी संस्थान मानवीय मूल्यों के रक्षा के लिए महारक्तदान शिविर का आयोजन कराती चली आ रही है। वैश्विक महामारी कोरोना ने स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सभी को चिंतन में डाल दिया, लेकिन हम अपने जिले, कस्बा, गांव में रक्तदान शिविर लगाकर जिले के रक्त कोष में इजाफा कर सकते है। अगर ऐसा रहा तो किसी को भी एक यूनिट रक्त की कमी नहीं पड़ेगी।
कार्यक्रम सहसंयोजक व भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष श्रीमती अमित लता सिंह ने कहाकि ब्लड डोनेट करने से न सिर्फ किसी की जान बचाई जा सकती है, बल्कि ये हमारी खुद की सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार और वजन कंट्रोल समेत हेल्थ के कई बड़े फायदे होते हैं।
सभी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि कार्यक्रम संयोजक विश्वजीत सिंह पालीवाल ने कहा कि शिविर में रक्तदान करने वाले दानी के साथ साथ रक्तवीर हैं। ये ऐसे ऐसे लोग है कि जिन्हें यह भी नहीं मालूम कि इनका रक्त किसके काम आएगा ऐसी नेकी को पुनीत कहा जाता हैं। इस अलावा कार्यक्रम संरक्षक भाजपा नेता अखिलेश कुमार मिश्र, सत्येन्द्र राय, डा पीयूष सिंह, गौरव अग्रवाल, विपिन सिंह ब्लाक प्रमुख, विक्रांत सिंह रीशू, पीयूष पल्लव उपाध्याय, अरूण कुमार सिंह अन्नू, केशव पांडेय, केपी आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
रक्तदान करने वालों में संस्था संस्थापक व भाजपा राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर, अमित लता सिंह, विश्वजीत सिंह पालीवाल, प्रकाश पांडेय, निरूपमा पाठक, चारू पाठक, स्मिता सारिका पांडेय सहित सैकड़ो शामिल रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment