.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़:  छात्रों से भरी स्कूली बस पलटी,20 बच्चों में कई घायल



ग्रामीणों ने बच्चों को बस से निकाला और घायलों को भर्ती कराया

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र गड़ेरूवा गांव में संचालित स्कूल की थी बस

आजमगढ़: जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पांडेय पुरा गांव के समीप शारदा सहायक नहर पुलिया पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बस गुरुवार को सुबह पलट गई। हादसे के बाद बस में फंसे बच्चों की चीख- पुकार सुन बचाव के लिए ग्रामीण दौड़ पड़े। सूचना मिली तो अभिभावकों में भी हड़कंप मच गया।
आसपास के ग्रामीणों ने बच्चों को बस से निकाला और घायल छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाटघाट में इलाज के लिए भर्ती कराया। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के करमणि गड़ेरूवा गांव में संचालित स्कूल की बस सुबह आसपास के कई गांव के बच्चों को लेकर सुबह जा रही थी। पांडेय पुरा के पास शारदा सहायक नहर पर बने पुल के समीप सामने से आ रही दूसरी गाड़ी को पास देने के चक्कर में हादसा हो गया।
बस पलटते ही बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के ग्रामीण जुट गए और बच्चों को बस से बाहर निकाला। बस में कुल 20 बच्चे सवार थे। घायलों में विशाल (10) निवासी ग्राम सतना बलुआ, अनुपम (15) निवासी भागलपुर, आयुष (12) निवासी पारनकुंडा और कक्षा एक की सात वर्षीय गुड़िया शामिल हैं। शेष बच्चों को चोट नहीं आई और उन्हें उनके घर भेज दिया गया। हादसे के बाद लाटघाट चौकी की पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में ग्रामीणों का सहयोग किया।
स्‍थानीय लोगों के अनुसार सुबह शारदा सहायक नहर पुलिया के पास अचानक एक स्‍कूली बस दूसरे वाहन को पास देने के चक्‍कर में पलट गई। बस पलटने के बाद छात्रों की चीख पुकार मच गई और आनन फानन मौके पर खेतों में काम कर रहे लोगों के साथ ही अन्‍य स्‍थानीय लोगों के सहयोग से बच्‍चों को एक एक कर बाहर निकाला गया। बस की गति कम होने से कुछ ही बच्‍चों को गंभीर चोट आई है बाकी बच्‍चों को मामूली चोट आने से उनको घर वापस भेज दिया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment