.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: आप ने गन्ना किसानों की बकाए पर चीनी मिल पर प्रदर्शन किया



आम आदमी पार्टी ने ज्ञापन सौंप मिल प्रबंधन को 15 दिनों की मोहलत दी

आजमगढ़: जिले के गन्ना किसानों के 60 लाख 30 करोड़ के बकाये को भुगतान को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में चीनी मिल के बाहर सोमवार को प्रदर्शन करते हुए घेराव किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव, गोपालपुर, मुबारकपुर विधानसभा प्रभारी समेत भारी गन्ना किसानों के साथ सठियांव चीनी मिल का घेराव कर मिल के प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अल्टीमेटम दिया कि जनपद आजमगढ़ के गन्ना किसानों के बकाए धन का भुगतान यदि 15 दिनों के भीतर नहीं किया जाता है तो आम आदमी पार्टी किसानों के बकाए भुगतान के लिए आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।
प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि जनपद आजमगढ़ में उद्योग धन्धा न के बराबर है, कृषि पर ही जिले की बड़ी आबादी आश्रित है और किसान लंबे समय से गन्ना के बकाये को लेकर कठिनाई से जीवनयापन कर रहा है, इसी गन्ना की खेती के बल पर जनपद आजमगढ़ के किसान अपने बेटियों की शादी विवाह, दवा, इलाज मकान आदि का निर्माण आदि कराकर अपने जीवन को आगे बढ़ाते है लेकिन खुद को किसानों की हितैषी बताने वाली प्रदेश सरकार गन्ना किसान के बकाये को खुद ही रोक रखा है और किसान परिवारों के जीवन को संकट में डाल दिया है। किसानों के हित की लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ेगी और जब तक गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक मुखर होने का काम करेगी।
जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार को प्राथमिकता के आधार पर किसानों के हितों का ध्यान रखना चाहिए लेकिन सरकार केवल पूंजीपतियों का ध्यान रखने में विश्वास करती है, जिसे आप कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर 15 दिनों के भीतर सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो फिर से व्यापक स्तर पर हम प्रदर्शन करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। उन्होंने गन्ना किसानों को आह्वान किया कि अपने हित के लिए इस संघर्ष का हिस्सा बने ताकि इस आवाज को जन जन तक पहुंचाया जाये।
विस प्रभारी मुबारकपुर संजय व गोपालपुर इंजी सुनील यादव ने कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि किसानों के गन्ने से सरकार ने अपनी कमाई तो कर ली लेकिन किसानों को बेसहारा छोड़ दिया। जो सरकार की कथनी और करनी को दर्शा रहा है।
इस मौके पर जिला महासचिव इसरार अहमद, जिला कोषाध्यक्ष उमेश यादव, हरेंद्र यादव एडवोकेट व किसान साथी भरत यादव, रामकृष्ण यादव, रामप्रकाश, संतोष सिंह, संतोष यादव, महेंद्र सिंह, अजय यादव, अरुण कुमार सिंह, सुदामा यादव, रमाकांत, ऋषिकेश, लाल धर राम, उदय भान यादव, अशोक सिंह, अशोक यादव बिहारी, रामाश्रय, सुधीर, सुजीत, मुन्ना दुबे, विशाल, दीपक कुमार, संजीत, अंकित, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद इसाक अहमद, अमन यादव, आकाश, प्रमोद, संजय, रामवृक्ष, आलोक, राम आशीष, वीरेंद्र, जनक, रामचंदर, मंकू विनोद, सुदर्शन, सुनील, रवि नारायण, अमन, बृजेश, सुरेश, देवेंद्र, वीरेंद्र, तफसीर, आलम अशोक यादव आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment