.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: जिले में बीए द्वितीय वर्ष शिक्षा शास्त्र का प्रथम प्रश्न पत्र आउट


कुलपति ने परीक्षा निरस्त कर 04 अगस्त की नई तिथि घोषित की

महाविद्यालय में छापेमारी के बाद ग्रामीणों ने उड़ाका दल को घेरा, पुलिस ने सुरक्षित निकाला

आजमगढ़: जिले में पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से संबद्ध महाविद्यालयों में चल रही परीक्षा में शनिवार को दूसरी पाली में दोपहर तीन से 4.30 बजे से होने वाली बीए द्वितीय वर्ष शिक्षा शास्त्र का प्रथम प्रश्न पत्र सुबह आठ बजे आउट हो गया। कुलपति प्रोफेसर निर्मला मौर्या ने दूसरी पाली की परीक्षा को निरस्त कर दिया है। आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर व जौनपुर जिले में इस पेपर की परीक्षा अब चार अगस्त को होगी। उधर, ग्रामीणों से घिरे उड़ाका दल को पुलिस ने सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाया।
बीए द्वितीय वर्ष शिक्षा शास्त्र का प्रथम प्रश्न पत्र सुबह इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था। चाय की दुकानों पर 1500 रुपये से 2000 रुपये में बिक रहा था। जानकारी होते ही उड़ाका दल प्रथम के जिला संयोजक पवन कुमार सिंह ने दूसरी टीम के डा. बलवंत सिंह को साथ लिया और कहां से प्रश्नपत्र आउट हुआ। जानकारी होने पर जिला संयोजक पवन कुमार सिंह टीम के साथ गुजराती देवी महाविद्यालय गदनपुर हिच्छनपट्टी मंदुरी में छापेमारी की। उन्होंने महाविद्यालय प्रबंधक से कहकर केंद्राध्यक्ष को बुलाया गया। आलमारी खोली गई तो बीए द्वितीय वर्ष शिक्षा शास्त्र का प्रथम प्रश्न पत्र का पैकेट कटा मिला। यहीं से प्रश्नपत्र आउट होने की पुष्टि पर कटे प्रश्न पत्र के पैकेट, वहां मिली भूगोल की दो गाइड और केंद्राध्यक्ष द्वारा लिखित अपराध पत्र को सील कर पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति और उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। कुलपति परीक्षा को निरस्त करते हुए संबंधित जिलों में चार अगस्त को फिर से निर्धारित पाली में परीक्षा कराने का आदेश दिया। उधर, संबंधित महाविद्यालय में विधिक कार्रवाई के बाद बाहर निकल रहे उड़ाका दल टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। सूचना पाकर एसओ कंधरापुर राकेश कुमार पहुंचे और अपनी देखरेख में विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराई। केंद्राध्यक्ष व उड़ाका दल टीम को सुरक्षित बाहर निकालकर गंतव्य पहुंचाया।
बीएन सिंह, परीक्षा नियंत्रक, पूर्वांचल विश्विद्यालय ने बताया कि मां गुजराती देवी महाविद्यालय आजमगढ़ का परीक्षा केंद्र निरस्त कर दिया गया है। बीए द्वितीय वर्ष शिक्षा शास्त्र विषय के प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा चार अगस्त को प्रथम पाली में पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सुबह साढ़े सात से नौ बजे तक होगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment