.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: पंचायत उपचुनाव: प्रधान के 10 रिक्त पदों पर 40 नामांकन पत्र हुए दाखिल



बीडीसी के आठ पदों के सापेक्ष 26 प्रत्याशियों ने ठोंकी दावेदारी


कुल 9011 रिक्त पदों के लिए 12 को मतदान, 14 को मतगणना

आजमगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद विभिन्न कारणों से रिक्त हुए पदों के लिए संबंधित ब्लाक मुख्यालयोंं पर सुबह से नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गहमागहमी रही। सुबह आठ बजे से शाम पंचायत बजे तक ग्राम प्रधान के 10 रिक्त पदों के सापेक्ष 40 और बीडीसी सदस्य के आठ पदों के सापेक्ष 26 प्रत्याशियोंं ने अपनी दावेदारी ठोंकी है। जबकि ग्राम पंचायत के 8993 पद रिक्त हैं, जिससे पांच बजे केे बाद दाखिल नामांकन पत्रों की जांच देर शाम तक पूरी नहीं हो सकी थी। सात जून को सुबह आठ बजे से तीन बजे तक पर्चा वापसी और उसी दिन तीन बजे के बाद चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। जबकि 12 जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान और 14 जून को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय राकेश कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान के रिक्त पदों में ब्लाक हरैया की ग्राम पंचायत बनौना मैथानपट्टी में दो, 
बिलरियागंज की ग्राम पंचायत देवड़ा दामोदरपट्टी में तीन एवं बस्तीउगरपट्टी में तीन, ब्लाक महराजगंज की ग्राम पंचायत बड़हरडीह में तीन, ब्लाक पवई की ग्राम पंचायत मैनुद्दीनपुर में एक और कोहड़ा में आठ, ब्लाक रानी की सराय की ग्राम पंचायत रुदरी के लिए आठ, ब्लाक तरवां की ग्राम पंचायत नौरसिया के लिए तीन और ब्लाक ठेकमा की ग्राम पंचायत बरदह एक और ग्राम पंचायत बड़गहन के लिए आठ पर्चा हुए। जबकि बीडीसी सदस्य पद के लिए ब्लाक अहरौला की ग्राम पंचायत राजापट्टी उर्फ चांदपुर वार्ड संख्या-सात से छह, अतरौलिया की ग्राम पंंचायत मीरपुर वार्ड संख्या सात से दो और ग्राम पंचायत सेल्हरापट्टी वार्ड-28 से दो, ब्लाक हरैया की ग्राम पंचायत पुराबाल नरायन वार्ड संख्या-82 से तीन, महराजगंज की ग्राम पंचायत बढ़ियाचक वार्ड संख्या-एक से तीन, मार्टीनगंज की ग्राम पंचायत बनगांव वार्ड संख्या-31 से चार, सठियांव की ग्राम पंचायत बम्हौर का वार्ड संख्या-61 से चार और ब्लाक ठेकमा की ग्राम पंचायत ठेकमा का वार्ड संख्या-30 से दो नामांकन पत्र दाखिल किए है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment