.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भेजवाया दवाओं का पैकेट


जिले में 22000 लोगों तक दवाओं का पैकेट पहुंचाया जाएगा- विश्वविजय सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष

ब्लॉक कमेटियों को सौंपी गई है सैनिटाइजेशन की भी जिम्मेदारी- प्रवीण सिंह, जिलाध्यक्ष

आजमगढ़ : कोरोना काल में लोगों की समस्या को पार्टी ने महसूस किया और सभी प्रदेशों में दवा से लेकर आक्सीजन की व्यवस्था की।पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश मुख्यालय के माध्यम से जिलों में दवा का पैकेट भेजा है। जिले में 22000 लोगों तक दवा का पैकेट पहुंचाया जाएगा। इसकी पहली खेप ढाई हजार किट पहुंची है। सैनिटाइजेशन और दवा वितरण ब्लाक कमेटी के माध्यम से कराया जाएगा।
यह बातें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह ने कही। वह शनिवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। बताया कि हमारे नेता राहुल गांधी ने बहुत पहले सरकार को सचेत किया था लेकिन सरकार ने उस पर ध्यान नहीं दिया। रही बात व्यवस्था की तो कोरोना की दस्तक से पहले ही संविदा कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। वैक्सीन का उत्पादन करने वाली कंपनियों के साथ सरकार ने काफी देर से समझौता किया। वह भी सीमित मात्रा में।
श्री सिंह ने कहा कि कोरोना के पलटवार का संकेत विज्ञानियों ने बहुत पहले दे दिया था, लेकिन सरकार ने समय रहते उस पर ध्यान नहीं दिया। संसाधन की व्यवस्था नहीं की। सरकार के कुप्रबंधन का नजीता यह रहा कि कहीं आक्सीजन तो कहीं वेंटीलेटर के अभाव के कारण लोगों ने जान गवां दी। समय से लोगों को दवाएं नहीं मिल सकीं, तो वहीं कोरोना से मौत के बाद अंतिम संस्कार के दौरान हर तरफ लूट मची रही।
शव को श्मशान तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालकों ने मनमाना धन वसूला, वहीं शवदाह स्थल पर लकड़ी की मनमानी कीमत वसूली गई।इन तस्वीरों को कैद करने वालों को प्रशासन ने बलपूर्वक भगा दिया। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि लंबे अंतराल के बाद पार्टी ने पंचायत चुनाव में प्रत्याशी उतारा। सीट भले कम मिली, लेकिन हमारा प्रयोग सफल रहा।
जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि ब्लाक कमेटियों को सैनिटाइजेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही वह गांव-गांव जाकर पता करेंगे कि कौन बीमार हैं। ऐसे लोगों को दवा का पैकेट वितरित करेंगे। प्रेसवार्ता के दौरान जिला उपाध्यक्ष मुन्नू यादव आदि भी मौजूद थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment