.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: राशन वितरण को लेकर ग्रामीणों ने किया बवाल


अहरौला थाना क्षेत्र के गुमकोठी गांव में कोटेदार के घर ग्रामीणों ने बवाल काटा


आजमगढ़ : अहरौला थाना क्षेत्र के गुमकोठी गांव में मंगलवार की शाम राशन वितरण कर रहे कोटेदार के घर पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया। ई-पास मशीन को पटक कर तोड़ने के साथ नारेबाजी की। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना पर डायल 112 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। इस संबंध में देर रात दोनों पक्षों ने थाने में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। गुमकोठी ग्रामसभा के फूलचंद पांडेय 20 से अधिक वर्षों से कोटेदार हैं और अपने घर पर ही राशन वितरण करते हैं। यहां ग्राम सभा की अनुसूचित जाति बस्ती चसकमकसूदजहां के लोग राशन लेने पहुंचे थे। वहां कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते हाथापाई होने लगी। ग्रामीणों ने राशन वितरण हेतु रखी ई-पास मशीन को उठा कर पटक दिया। कैश काउंटर भी तोड़ डाला।
ग्रामीण वापस लौटकर अपनी बस्ती के समीप माहुल-पवई रोड के किनारे लामबंद होकर कोटेदार व उनके परिवार पर राशन कम देने सहित मारपीट का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। सड़क किनारे भीड़ की सूचना पर चौकी प्रभारी माहुल शैलेष यादव ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर नारेबाजी कर रहे लोगों को हटाया।
देर शाम कोटेदार फूलचंद पांडेय ने अहरौला थाने में क्षेत्र के पूर्व जिला पंचायत सदस्य कैलाश कुमार गौतम सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों पर राशन वितरण में बाधा पहुंचाने व ई-पास मशीन तोड़ने सहित कैश लूटने की तहरीर दी।वहीं दूसरे पक्ष ने भी कोटेदार व उनके परिवार सहित नौ लोगों के खिलाफ राशन कम देने व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने सहित मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।
थानाध्यक्ष अहरौला श्रीप्रकाश शुक्ला का कहना है कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment