.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: संदिग्ध हाल में विवाहिता की जल कर मौत,दहेज का मामला दर्ज


तरवां थाना क्षेत्र के रासेपुर गांव की घटना, मायका पक्ष हुआ हमलावर तो ससुराल वाले फरार हुए

आजमगढ़: तरवां थाना क्षेत्र के रासेपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जलकर कविता (23) पत्नी प्रवीण उर्फ पिंटू की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।
ससुराल वालों ने बताया कि खाने बनाने को लेकर रविवार को तक-झक हुई थी। उसके बाद अपराह्न तीन बजे के करीब कविता ने अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और खुद को आग के हवाले कर दिया। आसपास व परिवार के लोगों ने बड़ी मशक्कत से दरवाजा तोड़ा, लेकिन तब तक वह गंभीर रूप से जल चुकी थी। स्वजनों ने आग बुझाने के बाद कविता को लेकर चिरैयाकोट (मऊ) स्थित प्राइवेट हास्पिटल पहुंचे और वहां से रेफर करने के बाद आजमगढ़ ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। ससुराल पक्ष ने घटना की सूचना मृतका के बहन बबिता के फोन पर दी। उसके बाद पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने परिवार वालों को मारना-पीटना शुरू कर दिया, जिससे सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए।
मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह, रासेपुर और बोंगरिया चौकी प्रभारी ओमप्रकाश सिंह ने मायके वालों को किसी तरह शांत किया। मृतका के भाई विपिन कुमार ने सात लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि बहन का विवाह 24 अप्रैल 2018 को हुआ था।उसका एक वर्ष का पुत्र प्रिंस है। आरोप है कि आएदिन दहेज को लेकर बहन को ससुराल वाले मारते-पीटते थे।इन्हीं लोगों ने बहन को मिट्टी का तेल छिड़ककर जलाकर मार दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment