.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: दायित्वों के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरतें, कोई लापरवाही न हो-कमिश्नर


लोगों ने ऐसी ही सावधानी बरती तो 10-15 दिनों में स्थिति में काफी सुधार हो जायेगा- कमिशनर

आजमगढ़: मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने कोविड-19 के दृष्टिगत स्थानीय जीजीआईसी में स्थिापित एकीकृत कोवडि कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का बुधवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जनपद में अब तक पाये गये कुल मामलों, सक्रिय, रिकवर्ड एवं मृत्यु की जानकारी लेने के साथ ही होम आईसोलेटेड मरीजों के लिए मेडिसीन किट्स की उपलब्धता, कान्टेक्ट ट्रेसिंग आदि की बिन्दुओं की बारीकी से जाॅच पड़ताल किया। उन्होंने कन्ट्रोल सेन्टर में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कि कोरोनावायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए दायित्वों के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरती जाय सूचनाओं के आदान प्रदान एवं उपलब्ध सेवाओं की जानकारी मुहैया कराने में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मण्डलायुक्त श्री पन्त ने यह भी निर्देश दिया कि कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों, खाली बेड, आक्सीजन बेड आदि का विवरण निरन्तर अपडेट रखा जाय।
मण्डलायुक्त ने निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी राजेश कुमार एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक कर निर्देश दिया कि लाॅकडाउन के सम्बन्ध में जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित काया जाय। उन्होंने पुलिस अधीक्षक (यातायात) को निर्देश दिया कि वाहन चकिंग का कार्य निरन्तर किया जाय तथा जो लोग सड़कों पर अनावश्यक रूप से घूमते हुए पाये जायें उनसे नियमानुसार जुर्माना वसूली के साथ ही उन पर सुसंगत अधिनियमों के अन्तर्गत कार्यवाही भी की जाय। इसके अलावा यह भी देखा जाय कि घर से जो लोग आवश्यक कार्य से बाहर निकल रहे हैं वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि कम्यूनिटी किचेन के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराये जाने हेतु स्थलों का निर्धारण होना चाहिए ताकि परेशानी से बचा जा सके। इसके साथ ही उन्होंने भोजन क्वालिटी, साफ सफाई आदि भी सुदृढ़ रखने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने जिलाधिकारी राजेश कुमार से कहा कि जनपद में जो आक्सीजन प्लान्ट लगाया जा रहा है उसकी निरन्तर जानकारी लेते रहें तथा प्रयास करें कि इस माह के अन्त तक कार्य पूर्ण हो जाये। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में नाॅन कोविड हास्पीटल की व्यवस्था भी की जानी है इस ओर विशेष ध्यान दिया जाये।
मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने कहा कि जनपद में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के संक्रमण में कमी आई है तथा स्थिति कन्ट्रोल में है। उन्होंने इस महामारी के दौरान जनपदवासियों द्वारा बरती गयी सावधानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि सम्मानित जनपदवासियों द्वारा ऐसी ही सावधानी बरती गयी तो 10-15 दिनों में स्थिति में काफी सुधार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में बेड की उपलबधता पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि जनपद में आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था बहुत अच्छी हो गयी है, यहाॅ ऑक्सीजन के अभाव में कोई घटना होने की संभावना नहीं है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी राजेश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके सिंह, एडीशनल सीएमओ डा. वाईके राय, डा. संजय सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, मण्डलीय जिला चिकित्सालय के एसआईसी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment