.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: नामांकन करने आने वालों के लिए मास्क लगाए रखना अनिवार्य- डीएम


ब्लॉक के सभी कर्मचारियों के लिए मास्क तथा हर 2 घंटे पर हाथ धोना अनिवार्य

45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें-डीएम

आजमगढ़ 03 अप्रैल-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम एवं त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को शांतिपूर्ण एवं सकुशल संपन्न कराने के संबंध में बैठक संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी ब्लाकों में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को पहले की तरह सक्रिय करा दिया जाएl उन्होंने कहा कि नामांकन करने आने वालों के लिए मास्क लगाए रखना अनिवार्य कर दें। उन्होंने कहा कि पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम द्वारा लगातार एनाउंस होता रहे कि किसी की भी इंट्री बिना मास्क के नहीं होगीl ब्लॉक नामांकन रूम में भी सीमित संख्या में ही प्रवेश दिया जाए। प्रत्येक टेबल पर सेनीटाइजर अवश्य रखेंl उन्होंने कहा कि सभी ब्लॉकों में टॉयलेट, पानी, टीन शेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेंl सभी ब्लाकों पर एक मोबाइल टॉयलेट एवं गाड़ियों को खड़ा करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ब्लॉक के सभी कर्मचारियों के लिए मास्क तथा हर 2 घंटे पर हाथ धोना अनिवार्य कर दिया जाए। उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी ब्लाकों में प्रत्येक 2 घंटे पर कर्मचारियों को याद दिलाने के लिए बर्जर की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांत, निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए सभी ब्लॉकों में नामांकन के पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग हो, जिसमें वायस भी रिकॉर्ड हो, ऐसे सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि स्ट्रांग रूम के बाहर भी वायस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करेंl जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यालय पर बनाए गए कंट्रोल रूम से चुनाव की पूरी प्रक्रिया को लाइव देखा जाएगा। इसलिए स्ट्रांग नेटवर्क कनेक्शन वाले डोंगल लगाया जाएl
जिलाधिकारी ने कोविड-19 के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन एवं कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाये। उन्होंने कहा कि सप्ताह में 6 दिन वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी सचिवों को रोस्टर बनाकर गांव दे दिया जाए, इसी के साथ ही सभी के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ0 एके मिश्रा, परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, समस्त खंड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment