.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 03 ग्राम प्रधान पद पर नामांकन 19 अप्रैल को, 29 को मतदान


ग्राम पंचायत सुरियाडीह, बनौरा मैथानपट्टी व सरावां के प्रत्याशी का हो गया है निधन

20 को नामांकन पत्रों की होगी जांच, 21 को वापसी व चुनाव चिह्न आवंटन

आजमगढ़: जिले में ग्राम प्रधान पद के तीन प्रत्याशियों के निधन के कारण नए सिरे से चुनाव होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 19 अप्रैल से सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होगा। जबकि 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की सुबह आठ बजे से जांच, 21 अप्रैल को सुबह आठ बजे से अपराह्न तीन बजे तक पर्चा वापसी और अपराह्न तीन बजे से चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। 29 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान और दो मई को मतगणना होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि विकास खंड तहबरपुर की ग्राम पंचायत सुरियाडीह के प्रधान पद के प्रत्याशी रामबली पुत्र रामसमुझ, ब्लाक अजमतगढ़ की ग्राम पंचायत बनौरा मैथानपट्टी के प्रत्याशी लछिराम यादव पुत्र दुखंती और ब्लाक ठेकमा की ग्राम पंचायत सरावां के प्रत्याशी नीलम पत्नी शशिकांत के निधन के कारण पुन: नए सिरे से चुनाव कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों का दाखिला, जांच और चुनाव चिह्न का आवंटन संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर होगा। निर्धारित तिथि में पड़ने वाले अवकाश के दिनों में भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे।
खास बात यह है कि ऐसे उम्मीदवार के लिए जिनका नामांकन पत्र मतदान रद किए जाने के समय वैध रहा हो उन्हें पर्चा दाखिल करना आवश्यक नहीं होगा। कोई ऐसा व्यक्ति जिसने मतदान रद किए जाने के पूर्व नियम 70 के अधीन उम्मीदवारी से अपना नाम वापस लेने का नोटिस दिया हो। इस प्रकार से मतदान रद किए जाने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पात्र नहीं होगा।
Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment