.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप 12 से 14 मार्च को आयोजित होगी


जीडी ग्लोबल स्कूल में होगा आयोजन, 24 जनपदों के 350 खिलाड़ियों सहित उत्तर प्रदेश पुलिस की भी टीम करेगी प्रतिभाग

आज़मगढ़: पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उ०प्र० के महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव व जीडी ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने जीडी ग्लोबल स्कूल में एक संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन कर बताया कि "पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ आज़मगढ़" के तत्वाधान में तृतीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट चैंपियनशिप 2021 का आयोजन 12 से 14 मार्च को जीडी ग्लोबल स्कूल आज़मगढ़ में आयोजित होगी।
पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि पूरे प्रदेश के लखनऊ, आगरा, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर आज़मगढ़ ,मऊ, बलिया, जौनपुर, प्रतापगढ़, रामपुर,वाराणसी सहित लगभग 24 जनपदो की टीमों से 350 ख़िलाड़ी विभिन्न भार वर्गों में प्रतिभाग करेंगे , साथ ही इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस की भी टीम प्रतिभाग करेगी । स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा तथा उन्हें राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त होगा। राष्ट्रीय स्तर के रेफरी व जजों के द्वारा निर्णायक की भूमिका निभायी जाएगी, पूरी चैम्पियनशिप की वीडियोग्राफी कराई जाएगी तथा इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के नए नियमों के अनुरूप चैंपियनशिप का आयोजन होगा । पेंचक सिलाट खेल एशियन गेम्स में भी शामिल हैं, ओलम्पिक गेम्स में प्रदर्शन खेलों के रुप में शामिल है तथा भारत सरकार के खेल व युवा कल्याण विभाग, कार्मिक व प्रशिक्षण विभाग, उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ से भी मान्यता प्राप्त हैं। खिलाड़ियों के लिए इसमें अपार संभावनाएं हैं।
जीडी ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने कहा कि सभी खिलाड़ियो के लिए उचित प्रबंध किया गया है तथा आज़मगढ़ में आत्मरक्षा के इस खेल को बढ़ावा देने के लिए समय समय पर इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहेगा, बालिकाओं की आत्मरक्षा के लिए यह खेल बहुत ही उपयोगी है, चैंपियनशिप में उच्च स्तर की सुविधाएं यहां पर खिलाड़ियों को मिलेगी। कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल रखकर खिलाड़ियों के लिए उत्तम व्यवस्था प्रदान किया जा रहा है। आज़मगढ़ में इस चैंपियनशिप के आयोजन से हम लोग पूर्वांचल के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे। 
आयोजन कमेटी में एसोसिएशन के संरक्षक श्री गौरव अग्रवाल प्रबंधक जीडी ग्लोबल स्कूल, आयोजन अध्यक्ष सहजानन्द राय, पारितोष राय, नितिन गौड़, संदीप सिंह सोनू, विद्याधर श्रीवास्तव, राजीव प्रताप सिंह गप्पू शामिल हैं।
इस मौके पर जीडी ग्लोबल स्कूल की उप प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक ,
पेंचक सिलाट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष ज्ञानेंद्र चौहान, शिवम तिवारी , दिनेश चौहान, अभिषेक यादव, संदीप भारद्वाज मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment