.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: समाधान दिवस में 30 मामलों का मौके पर हुआ निस्तारण


डीएम की अध्यक्षता में तहसील लालगंज में सम्पूूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ


आजमगढ़ 02 मार्च। कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कोविड-19 के गाईडलाइन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील लालगंज के सभागार में सम्पूूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। 
इस अवसर पर कुल 169 मामले आये, जिसमे से 30 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 139 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये। प्राप्त मामलों में राजस्व के 85, विकास के 25, पुलिस के 26, विद्युत के 09, शिक्षा के 02, स्वास्थ्य के 02 अन्य 20 मामले शामिल हैं। प्रार्थीनी सतारा पति मदन यादव ग्राम हरिश्चन्द्रपुर, ठेकमा द्वारा अवगत कराया गया कि कच्च मकान है, जो काफी जर्जर स्थिति में है, किसी भी तरह पुआल और सरपत से छप्पर बनाकर उसमें अपना और अपने परिवार का जीवन यापन कर रही हॅ। जिस पर जिलाधिाकारी ने खण्ड विकास अधिकारी ठेकमा को निर्देश दिए कि उक्त प्रकरण में प्रार्थीनी की पात्रता की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। 
प्रार्थी कुंवर रूद्र प्रताप ग्राम कटाई, पवनीकला मेंहनगर द्वारा अवगत कराया गया कि एक किता जमीन बैनाम महुरी पत्नी फूलचन्द से लिया, जिसकी दाखिल-खारिज की कार्यवाही हो चुकी है। मेरे द्वारा मकान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिसमें ओमकार यादव पुत्र राजाराम यादव लहुआखुर्द थाना देवगांव द्वारा व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। जिला पर जिलाधिकारी ने एसएसओ देवगांव को निर्देश दिए कि उक्त प्रकरण की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही कर उक्त प्रकरण का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र हैं, उसे प्राथमिकता के आधार पर शत प्रतिशत निस्तारित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा, इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्या का वास्तविक निस्तारण कर दें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार लालगंज हेमन्त कुमार गुप्ता सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment