.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: 08 मार्च से विशेष कार्यक्रम चला होगा कोविड-19 वैक्सिनेशन


हर हाल में 31 मार्च तक जनपद का लक्ष्य 119906 का शत् प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित हो- एके मिश्रा, सीएमओ

आजमगढ़ 09 मार्च-- मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एके मिश्रा ने समस्त अधीक्षक/प्रभारी चिकित्साधिकारी सामुदायिक/प्राथमिक केन्द्रों को अवगत कराया है कि शासन के निर्देशानुसार 60 वर्ष से अधिक व्यक्तियों एवं 45 से 60 वर्ष के को-मार्बिड व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सिनेशन से आच्छादन हेतु दिनांक 08 मार्च 2021 से वृहद कार्यक्रम चलाया जाना है। इसके अन्तर्गत आपके अधीनस्थ समस्त ब्लाक स्तरीय सामुदायिक व अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सप्ताह में तीन दिवस सोमवार, बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को कोविङ-19 का टीका लगाया जायेगा। 
मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक स्तर पर इसका व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाये। आशा, आशा संगिनी एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्री के द्वारा घर-घर भ्रमण कराकर लाभार्थियों को नजदीक के टीकाकरण केन्द्र पर बुलाकर आच्छादित कराया जाये। 
उन्होने समस्त सामुदायिक/प्राथमिक केन्द्रों के अधीक्षक/प्रभारी चिकित्साधिकारी से कहा कि आप सभी स्वयं माननीय विधायक, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं समाज सेवी संगठनों से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध कर उक्त कार्य में सहयोग प्राप्त करें। प्रत्येक दशा में 31 मार्च 2021 तक जनपद का लक्ष्य 119906 का शत् प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित हो। टीकाकरण केन्द्रों पर साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाये। अपने स्तर से टीम का गठन, सत्यापन कर्ता एवं सत्र समाप्ति के पश्चात समस्त लाभार्थियों का अपडेशन उसी दिन कोविड पोर्टल पर कराना सुनिश्चित करें, जिससे कि माननीय मुख्यमंत्री जी एवं शासन को जनपद की उपलब्धि से संज्ञानित कराया जा सके। इसके साथ-साथ हेल्थ केअर वर्कर एवं फ्रण्ट लाइन वर्कर का द्वितीय डोज भी पूर्व निर्धारित स्वास्थ्य केन्द्रों पर पूर्व में लगाये गये प्रथम डोज वाली वैक्सीन से ही आच्छादित करना सुनिश्चित करायें। प्रथम डोज यदि कोवैक्सीन दी गई है, तो किसी भी परिस्थिति में द्वितीय डोज भी कोवैक्सीन ही लगाई जायेगी। वैक्सीन का वेस्टेज फैक्टर प्रत्येक दशा में 6 प्रतिशत से अधिक न हो।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment