.

.

.

.
.

आज़मगढ़: बिना नक्शा हो रहे निर्माण को विकास प्राधिकरण ने सील किया


बार - बार नोटिस के बाद भी हुआ निर्माण, एडीए ने निर्माण स्थल सील कर पुलिस अभिरक्षा में दिया

आजमगढ़ : एडीए सचिव बैजनाथ के नेतृत्व में अवैध निर्माण के खिलाफ मंगलवार को भी अभियान चला। सीपीएस स्कूल के सामने जाफरपुर में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए भवन निर्माण को सील करा दिया गया। सचिव ने बताया कि उक्त स्थान पर नोटिस के बाद भी निर्माण चला रहा था।
जाफरपुर स्थित सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल के सामने सन्तोष यादव व लालदेव यादव द्वारा आजमगढ़ विकास प्राधिकरण से बिना मानचित्र स्वीकृत कराए निर्माण कराने पर विकास प्राधिकरण द्वारा नोटिस दी गईं थी। जिस पर कुछ समय तक श्री सन्तोष यादव द्वारा निर्माण कार्य बन्द रखा गया, फिर चोरी-छिपे निर्माण कार्य गतिमान रखने पर आजमगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा कारण बताओ तथा अनधिकृत निर्माण कार्य रोके जाने की नोटिस दिनांक को निर्गत करते हुये सुनवाई की तिथि तय की गई थी । साथ में सिधारी पुलिस को भी बलपूर्वक निर्माण कार्य रोकवाये जाने हेतु पत्र प्रेषित हुआ था । फिर जनवरी  2021 के निरीक्षण में स्थल पर पुन: कार्य होते हुये पाये जाने पर तत्समय आजमगढ़ विकास प्राधिकरण टीम द्वारा मैनुअली आंशिक चिनाई कार्य प्रतीकात्मक रूप से तोड़वाया गया था और सिधारी थाना को पत्र द्वारा सूचित किया गया था।
बार बार रोके जाने के बाद भी निर्माण कार्य करने के चलते मंगलवार को एडीए ने थाना सिधारी के पुलिस बल के सहयोग से निर्माण स्थल सील कराकर पुलिस की अभिरक्षा में दे दिया । सचिव ने कहा कि आजमगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा अनधिकृत निर्माण के विरुद्ध उक्त प्रकृति की कार्यवाही आगे भी गतिमान रहेगी। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment