.

.

.

.
.

आजमगढ़: कुंटू सिंह को 3 दिनों की रिमांड पर ले गई लखनऊ पुलिस


लखनऊ पुलिस ने बरेली सेंट्रल जेल में निरुद्ध अखंड सिंह को भी रिमांड पर लिया

आजमगढ़ : कुख्यात ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू से पुलिस अजीत हत्याकांड का सच उगलवाएगी। राजधारी में हुए सनसनीखेज मर्डर की जांच कर रही पुलिस के हाथ लगे शूटरों, आरोपितों ने पूछताछ में कुंटू के नाम लिए हैं। ऐसे में आरोपों में कितनी सच्चाई है, यह जानने के लिए लखनऊ पुलिस कुख्यात माफिया को कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को दिन में 11 बजे तीन दिनों की रिमांड पर पूछताछ के लिए
ले गई है। माफिया को महफूज तरीके से लखनऊ ले जाने के लिए सुरक्षा के मुकम्म्ल इंतजाम किए गए थे। ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या के मामले में नाम आने के बाद सुर्खियों में छाए थे।
लखनऊ के विभूतिखंड के कठौता चौराहे पर छह जनवरी को हुए गैंगवार में मऊ के मुहम्मदाबा गोहना के पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। राजधानी में कानून-व्यवस्था को चुनौती देने वाली वारदात से सरकार पर भी सवाल उठने लगे थे। योगी सरकार हरकत में आई तो माफियाओं पर शिकंजा सकने लग गया। पुलिस ने छानबीन के क्रम में तीन मददगार और दो शूटरों को लखनऊ व दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़े शूटर संदीप सिंह बाबा निवासी चंदौली ने दो दिनों की पूछताछ में कई राज उगले, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई है। उसके बाद ही ध्रुव सिंह पर शिकंजा कसना शुरू हो गया। हालांकि, केस में उसके मुख्य आरोपित बनते ही सरकार की भृकुटि तन गई थी। उसकी करोड़ों की ईमारत को प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया था। कोर्ट ने कुंटू सिंह की रिमांड 29 जनवरी से 1 फरवरी तक के लिए मंजूर किया है। उधर बरेली सेंट्रल जेल में निरुद्ध अखंड सिंह की रिमांड 31 जनवरी से दो फरवरी के लिए मिली है। जेल सूत्राें के मुताबिक लखनऊ के विभूतिखंड थाना के सब इंस्पेक्टर अमित कुमार वर्मा फोर्स के साथ शुक्रवार की सुबह ही जिले में आ गए थे। उन्होंने जेल अधीक्षक आरके मिश्र से मिलकर कोर्ट की प्रति रिसीव कराई और माफिया को अपनी सुरक्षा के में ले गए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment