.

.

.

.
.

आज़मगढ़: यूनाइटेड किंगडम से आये 06 लोगों की कोरोना जांच हुई, सभी नेगेटिव


शासन की गाइड लाइन के अनुसार सतर्कता बरती जा रही है - डा० ए के मिश्रा, सीएमओ

आजमगढ़: ब्रिटेन के साथ ही कई दूसरे देशों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया को सकते में ला दिया है। प्रदेश सरकार की तरफ से भी अलर्ट जारी है। इसी बीच यूनाइटेड किगडम(यूके) से आए छह लोगों की ट्रेसिंग कराई गई। सभी का आरटीपीसीआर से कोविड-19 जांच कराई गई, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा ने राहत की सांस ली।
केंद्र सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग को सूची भेजी गई थी, जिसमें आजमगढ़ के छह लोग यूके से आए थे। इसमें शहर के मातबरगंज के एक, पल्हनी के एक, रैदोपुर एक, मार्टिनगंज में एक और मीरजापुर में एक सहित कुल छह लोग शामिल हैं। सूची मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी संबंधित लोगों की सैंपलिग शुरू की गई। साथ ही इनके संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। अब यूके से आए छह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी अभी होम क्वारंटाइन के निर्देश के साथ ही निगरानी की जा रही है। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने बताया की यूके से आए लोगों की सूची मिली थी। सभी संबंधित छह लोगों की सैंपलिग कराई गई थी। होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। आरटीपीसी से जांच कराने के बाद सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शासन की गाइड लाइन के अनुसार सतर्कता बरती जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment