.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मेरा संसदीय क्षेत्र है इसलिए सरकार विकास नही चाह रही- अखिलेश यादव


2022 के चुनावों में छोटे दलो से समझौता कर बहुमत की सरकार बनायेगे

भाजपा ऐसा कृषि कानून लाया है जिससे की हमारी खेती बर्बाद हो जायेगी-अखिलेश यादव

आजमगढ: जिले के सांसद व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार की रात से सोमवार की दोपहर तक कई स्थानों पर आयोजित निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सरकार कोरोना की वैक्सीन देना नही चाहती, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज तक नहीं बन सका। उन्होने कहा कि यह उनका सांसदीय क्षेत्र है इसलिए सरकार जिले का विकास नहीं करना चाह रही है। बंगाल चुनाव में उन्होने लोगों से ममता बनर्जी को जीताने का आह्वान किया और कहा कि वह प्रदेश में वर्ष 2022 के चुनावों में छोटे-छोटे दलो से समझौता कर बहुमत की सरकार बनायेगे।
रविवार की रात दिवंगत पूर्व मंत्री वसीम अहमद के घर पर शोक संवेदना प्रकट करने के बाद सोमवार को वे कई निजी कार्यक्रमों में शामिल हुए। दोपहर बाद उन्होने पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के पुत्र के प्रीति भोज में शामिल होने के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ के सठियांव में समाजवादी पार्टी ने सहकारी चीनी मिल लगाई लेकिन यहां ऐसे अधिकारियों को भेज दिया जो इस मशीन के बारे में जानते ही नहीं। उन्होने कहा कि केवल आजमगढ़ में गन्ना किसानों का 52 करोड़ रूपया बकाया है लेकिन सरकार ने केवल इसलिए किसानों का भुगतान नहीं किया क्योकी यह आजमगढ है। उन्होने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि मंदुरी हवाई पट्टी कब की बनकर तैयार हो गयी लेकिन केवल इस लिए नहीं चालू हो रही है क्योकि यहां हम लोग आने लगेगें। उन्होने कहा कि चार सालो में चार किलोमीटर की हवाई पट्टी क्यों नहीं बनी। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार यहां जानबूझकर विकास कार्य को रोक रही है क्योकि यह अखिलेश यादव का सांसदीय क्षेत्र है ।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज तक नहीं बन सका। सरकार ने शिलान्याश के बाद भी पीएम से शिलान्यास करवाया। ठेकेदार बदल दिये गये, काम को रोका गया और आज तक काम को पूरा नहीं किया गया। एक्सप्रेस-वे के किनारे आजमगढ़, सुल्तानपुर गाजीपुर में मंडिया बननी थी लेकिन आज तक मंडिया नहीं बनाये। मुबारकपुर की साड़ियों के लिए साड़ी निगम को सरकार ने समाप्त कर दिया। उन्होने कहा कि यह सरकार काम, विकास को रोकने वाली सरकार है, यह खुशहाली और प्रदेश की तरक्की नहीं चाहते। उन्होने कहा कि उन्हे अपने नौजवान साथियों पर भरोसा है और ये सब समझ रहे है। इन नौजवानो के दम पर समाजवादी पार्टी की बहुमत वाली सरकार हम बनाने जा रहे है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि चुनाव की अगली रणनीति को कत्तई नही बतायेगे। क्योकि भाजपा उनकी रणनीति के खिलाफ साजिश कर देगी। उन्होने कहा कि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में वह छोटे-छोटे दलो को साथ लेकर चलेगी।
बंगाल में आये दिन हो रही हिंसा पर उन्होने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी ऐसा ही करती है। उन्होने बंगाल की जनता से आहवाहन किये िक बंगाल के लोग ममता बनर्जी को चुनावों में जीताकर सरकार बनाये।
प्रदेश की कानून व्यवस्था पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के हाल बुरे है। ह्युमन राइटस ने प्रदेश सरकार को सबसे अधिक नोटिस भेजा है। प्रदेश में फेक इंकाउंटर अधिक हुए है। उन्होने कहा कि जहां अधिकारी अधिकारी से रूपया ले रहे हो, जहां अधिकारी हत्याएं करा रहे हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है ।
इससे पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को किसान यात्रा निकालना था। जिसकी अनुमति प्रशासन ने नहीं दिया था। इस सवाल के जबाव में उन्होेने कहा कि अभी शादी का कार्यक्रम है ।इसलिए वे यात्रा में शामिल नहीं हुए। उन्होने कहा कि उनका समर्थन किसानों को है। किसानों के समर्थन में जाते समय उनके और उनकी पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस के दम पर सरकार ने घरो में कैद कर दिया। उन्होने कहा कि भाजपा ने ऐसा कृषि कानून लाया है जिससे की हमारी खेती बर्बाद हो जायेगी और कुछ लोगों के हाथो में सबकुछ होगा और वे ही लोग बाजार को कन्ट्रोल करेगें। उन्होने कहा कि 20 दिनों से किसान धरने पर बैठे है। वे कह भी रहे है कि उनसे राजनीतिक पार्टियां दूर रहे तो यह बात समझ में आ रही है। लेकिन केन्द्र सरकार की बात हमें समझ में नही आ रही है। उन्होने कहा कि हम आप और यहां उपस्थित सभी लोग किसान के बेटे है। हमने धान पैदा किया लेकिन उसका मूल्य किसी को नहीं मिला। इसलिए हम किसानों के साथ है ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment