.

.

.

.
.

आज़मगढ़: अनुसूचित जाति की महिलाओं संग मारपीट में ग्राम प्रधान गिरफ्तार


गंभीरपुर के सिंघड़ा गांव का मामला, वायरल हुए वीडियो पर एसपी ने की कार्यवाही

आजमगढ़: गंभीरपुर के सिंघड़ा गांव के प्रधान द्वारा अनुसूचित जाति की महिलाओं को पीटने के मामले में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। घटना का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने प्रकरण को संज्ञान में लिया और गंभीरपुर पुलिस को केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। इस पर गंभीरपुर पुलिस ने प्रधान को गिरफ्तार भी कर लिया।
सिंघड़ा गांव के प्रधान संतोष यादव गांव में पंचायत भवन का निर्माण करा रहा था। रविवार को निर्माण कार्य हो रहा था कि अनुसूचित बस्ती की महिलाएं मौके पर पहुंच कर विरोध करने लगी। महिलाओं का कहना था कि एसडीएम से पैमाइश करा कर पंचायत भवन का निर्माण कराया जाए लेकिन प्रधान अपनी मर्जी से ग्राम समाज की भूमि पर निर्माण करा रहे थे। महिलाओं के विरोध पर प्रधान व उसके पक्ष के लोग आक्रोशित हो उठे। कहासुनी के बाद प्रधान ने महिलाओं को खेत में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। जिस पर अनुसूचित जाति के लोग पुलिस चौकी पंहुच तहरीर देने लगे, आरोप है कि गंभीरपुर चौकी पुलिस पीड़ितों की तहरीर नहीं ले रही थी। लेकिन एसपी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया और प्रधान संतोष यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने का निर्देश गंभीरपुर थाना पुलिस को दिया। एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी प्रधान को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।
एसपी सुधीर कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि पंचायत भवन के निर्माण को लेकर विरोध हुआ था। इस दौरान महिलाओं ने प्रधान का गिरेबान तक पकड़ लिया था। इस पर प्रधान ने उन पर हमला किया। महिलाओं पर हमला करना निश्चित तौर पर अपराध की श्रेणी में आता है। प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोप प्रधान को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment