.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: सरकारी विभाग विद्युत बिल का भुगतान करें,नही तो कटेगी बिजली- डीएम


डीएम ने अक्टूबर 2020 विकास कार्यो की समीक्षा बैठक कर दिए निर्देश

आजमगढ़ 11 नवम्बर 2020 -- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार मे माह अक्टूबर 2020 विकास कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जननी सुरक्षा योजना, एम्बुलेन्स, दवाओं की उपलब्धता, टीकाकरण, नहरों की सिल्ट सफाई, विद्युत,निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल,अमृत योजना, पीएम आवास शहरी, पीएम आवास ग्रमीण, खाद्य सुरक्षा, मनरेगा, सामुहिक विवाह योजना, श्रम विभाग की समीक्षा की गयी।
जिलाधिकारी ने टीकाकरण, जननी सुरक्षा योजना में लक्ष्य के सपेक्ष प्रगति बढाने के निर्देश दिए। टीकाकरण शत-प्रतिशत करना सुनिश्चित करें। आयुषमान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डेन कार्ड में प्रगति लाने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग की समीक्षा में जिलाधिकारी ने समस्त सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए कि जिनके विद्युत बिल बकाया है, बजट उपलब्ध है उसे इस माह में तत्काल विद्युत देय भुगतान करना सुनिश्चित करे नही तो सम्बन्धित विभागों की विद्युत कट जायेगी। 
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की समीक्षा में 38000 मीस मैच डाटा पाया गया। जिसमें खराब प्रगति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। ठण्ड़े को देखते हुए जिलाधिकारी मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि ठण्ड में कोई गाय नही मरने पाये, इसके लिए ग्राम निधि से बोरे की व्यवस्था तीन दिन के अन्दर निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल पर करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ उसके फोटोग्रफ्स उपलब्ध कराये।
सामुदायिक शौचालय 104 जगहों पर अनारम्भ एवं ग्राम पंचायत भवन 152 जगह अनारम्भ पाये जाने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। 
प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण की समीक्षा में जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि माह में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के निर्धारित लक्ष्य को समय से पूर्ण करे, नही तो प्रतिकूल प्रविष्ट दी जायेगी। खण्ड विकास अधिकारी फूलपुर अनुपस्थित पाये जाने पर एक दिन का वेतन कटौती करने के मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए।
खाद्य सुरक्षा की समीक्षा में जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि आधार की सिडिंग शत-प्रतिशत पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने डीएलसी को निर्देश दिए कि श्रमिकों का पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें। 
इसी के साथ ही माह अक्टूबर 2020 कर एवं करेत्तर की समीक्षा बैठक की गयी। समीक्ष के दौरान स्टाम्प एवं पंजीकरण के माह की प्राप्ति प्रतिशत 86.68 व क्रमिक प्राप्ति का प्रतिशत 53.81, आबकारी के माह की प्राप्ति प्रतिशत 96.41 व क्रमिक प्राप्ति का प्रतिशत 58.92, यात्रीकर के माह की प्राप्ति प्रतिशत 68.89 व क्रमिक प्राप्ति का प्रतिशत 49.42, में लक्ष्य के सापेक्ष कम प्रगति पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लक्ष्य के सापेक्ष कर-करेत्तर में वसुली बढ़ाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीएमओ डा0 एके मिश्रा, पीडी अभिमन्यू सिंह, डीडीओ रविशंकर राय, सीवीओ डा0 वीके सिंह सहित समस्त सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment