.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कुम्हारी कला को बढ़ावा देने को महिला मंडल ने दीप मेला का आयोजन किया


महिला मंडल जनसेवा समिति द्वारा पिछले 05 सालों से हो रहा है आयोजन

आजमगढ़। कुम्हारी कला को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दीपावली पर्व के मद्देनजर शहर स्थित चौधरी गेस्ट हाउस में बुधवार को महिला मंडल जनसेवा समिति द्वारा दीप मेला का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन समाजसेविका डा. माधुरी सिंह ने किया। उन्होने मेले में सजे दीपों का अवलोकन करते हुए कुम्हारों के इस कला की प्रशंसा की। अवलोकन के दौरान उन्होने कुम्हारों की समस्याओं को सुना और उसके निराकरण का आश्वासन दिया।महिला मंडल की सचिव पूनम सिंह ने कहाकि कुम्हारों का स्वावलम्बी बनाने एवं उनके उत्थान के लिए पिछले पांच सालों से संस्था द्वारा इस मेले का आयोजन किया जा रहा है।
संस्था अध्यक्ष अनीता द्विवेदी ने कहाकि कुम्हारों को बर्तन बनाने वाली मिट्टी बहुत ही महंगी पड़ती है जिसके कारण बहुत से कुम्हार दूसरे रोजगार की तरफ जा रहे है। महंगी मिट्टी होने के कारण उत्पाद भी महंगे पड़ रहे है। कुम्हारों की अगर इस समस्या को दूर कर दिया जाय तो इनके उत्पाद सस्ते हो जायेंगे और हम सभी हर कार्यक्रमों में इनके उत्पादों का उपयोग कर सकेंगे।
इस अवसर पर इसिता पांडेय, अर्चना तिवारी, मधु गुप्ता, बबिता राय, जूली श्रीवास्तव, अंजू श्रीवास्तव, डा इन्दू श्रीवास्तव, छाया अग्रवाल, चारू अग्रवाल, मधुमिता बनर्जी, विजय लक्ष्मी मिश्रा, सुष्मिता बनर्जी, मिथिलेश पांडेय, डा नीलिमा श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment