.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 11 अक्टूबर को 59 परीक्षा केन्द्रों पर होगी राज्य प्रवर अधिनस्थ सेवा परीक्षा


02 सत्रों में सुबह 9ः30 बजे से 11ः30 व अपरान्ह 2ः30 बजे से 4ः30 बजे तक होगी परीक्षा, कुल 27687 परीक्षार्थी होगें शामिल

आजमगढ़। जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को नेहरू हाल के सभागार में सम्मिलित राज्य प्रवर अधिनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2020 एवं वन संरक्षक,क्षेत्रीय वन अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा-2020 का आयोजन 11 अक्टूबर (रविवार) को प्रदेश के 19 जनपदों में होना है,के सम्बन्ध में परीक्षा को शुचितापूर्ण एवं नकल विहीन शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त परीक्षा जनपद के 59 परीक्षा केन्द्रों पर 02 सत्रों में (पूर्वान्ह 9ः30 बजे से 11ः30 बजे तक तथा अपरान्ह 2ः30 बजे से 4ः30 बजे तक) आयोजित किया जाना है। इस परीक्षा में 27687 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। आगे जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा की शुचिता बनाये रखने, परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने, विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने,परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सामग्री पहुॅचाने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा परीक्षा को नकल विहीन, शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर स्ट्रैटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है। इसी के साथ ही परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि परीक्षा तिथि से एक दिन पूर्व परिसर की साफ-सफाई तथा कमरों में प्रकाश हेतु बिजली की व्यवस्था,आरओ पानी की व्यवस्था एवं पुरूष,महिला हेतु अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था तथा उसकी साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थियों को अपने साथ किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण यथा, कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, मोबाइल फोन, कैलकुलेटर युक्तध्इलेक्ट्रानिक घड़ी आदि लाने की अनुमति नही है। जिलाधिकारी ने एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिये कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों के प्रवेश द्वार पर दो महिला व दो पुरूष कांस्टेबिल की ड्यूटी लगायें, जिसके द्वारा अभ्यर्थियों की तलाशी की जायेगी।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों पर जिन कमरों में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे, उसकी सीसी टीवी रिकार्डिंग कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को यह भी निर्देश दिये कि कोविड-19 के दृष्टिगत परीक्षा केन्द्रों पर हेल्प डेस्क को स्थापित करते हुए उस पर सेनिटाइजर व इन्फ्रारेड थर्मामीटर व पल्स आक्सीमीटर की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें एवं परीक्षा केन्द्रों पर आने वाले परीक्षार्थियों में 02 गज की दूरी बनाये रखने के लिए गोला बनाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल,ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट,एसडीएम सदर गौरव कुमार, डीआईओएस डा.वीके शर्मा,समस्त सेक्टर,स्टैटिक मजिस्ट्रेट सहित समस्त केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment