.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कमिश्नर ने पुर्वांचल विकास निधि व सांसद निधि के निर्माण कार्यों की समीक्षा की


निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ ही मानक के अनुसार समय-सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें- विजय विश्वास पन्त

आजमगढ़ 28 अक्टूबर 2020 -- आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ विजय विश्वास पन्त की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में पूर्वाच्चल विकास निधि/सांसद निधि के निर्माण कार्य, मण्डल में रू0 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्य एवं 50 करोड़ से अधिक के लागत के निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
पूर्वाच्चल विकास निधि/सांसद निधि के निर्माण कार्यो की समीक्षा में आजमगढ़ में 72 कार्य अपूर्ण, बलिया के 125 कार्य अपूर्ण पाये गये, जिस पर आयुक्त ने यूपीसिडको, आरईएस के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विगत वर्षो के अपूर्ण कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि स्टीमेट व मानक के अनुसार कार्यो को पूर्ण करे।
मण्डल के रू0 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यो की समीक्षा में आवास विकास परिषद के 11 परियोजनाआंे को 31 दिसम्बर 2020 तक पूर्ण करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए। समीक्षा में मासिक माइल स्टोन को मानक के अनुसार पूर्ण नही पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त किया गया।
तमौली में होमियोपैथिक कालेज, मार्टिनगंज में आवासीय तहसील, लोक अदालत का कार्य आरईएस द्वारा किया जा रहा है। आयुक्त ने आरईएस के एसी को निर्देश दिए कि निर्धारित समय-सीमा में उक्त कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही आयुक्त ने पैकफेड, सहरकार संघ लि0, यू0पी प्रोजेक्ट काॅरपोरेशन व राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मण्डल में चल रहे निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ ही मानक के अनुसार समय-सीमा में निर्माण कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही आयुक्त द्वारा रू0 50 करोड़ से अधिक लागत के कार्यो की समीक्षा की गयी। इसी के साथ ही पीडब्लूडी के एसी को निर्देेश दिए कि अपने समस्त सम्बन्धित निर्माण कार्यो को दिसम्बर 2020 तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। सेतु निगम द्वारा गढ़वल बन्धा बनाया जा रहा है। जिसमें सन्तोष जनक प्रगति न पाये जाने पर कठोर चेतावनी देने के निर्देश दिए एवं अक्टूबर 2020 तक समस्त अपूर्ण एक्टीविटी को पूर्ण करने का निर्देश दिए।
इस अवसर पर पीडब्लडी, आरईएस,पैकफेड, सेतु निगम, सहित सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment