.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सपा नेताओं ने एसपी से मिल कर विभिन्न थानों में पुलिस उत्पीड़न की बात रखी


जनपद में पुलिस ने हैवान का रूप अख्तियार कर लिया है- हवलदार यादव

सपा नेताओं ने एम0एल0सी0 व राष्ट्रीय सचिव एस० आर० एस० यादव के निधन पर  श्रद्धांजलि अर्पित किया

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल में निवर्तमान जिलाध्यक्ष के साथ पूर्व सांसद बलिहारी बाबू, पूर्व सांसद रमाकान्त यादव, विधायक नफीस अहमद, पूर्व विधायक आदिल शेख, बेचई सरोज, कमला प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री रामदुलार राजभर ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर थाना-दीदारगंज व थाना-निजामाबाद व थाना-जीयनपुर की पुलिस द्वारा गरीबों पिछड़ों व अनुसूचित जाति के लोगों का दमन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जांच करा कर कार्रवाई करने की मांग की ।
हवलदार यादव ने थाना-दीदारगंज के पुलिस द्वारा ग्राम-महमूदपुर (मोलनापुर) में घरों में घुसकर महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को मारने व मोटर सायकिल आदि तोड़े जाने व अनाज आदि बर्बाद किये जाने की घटना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दीदारगंज पुलिस जनता का शोषण व लूट कर रही है। विरोध करने पर गाॅवों में घुसकर नग्न ताण्डव कर रही है। इसके पूर्व भी 3 जुलाई 2020 को भी राजापुर गाॅव में इसी तरह गाॅवों में अत्याचार किया था। गाॅव के कई लोगों का चालान भी कर दिया था। महमूदपुर में औरतों व लड़कियों तक नहीं बक्शा गया, तथा उनका चालान कर दिया गया। थाना-निजामाबाद की पुलिस गरीबों को पकड़कर चालान करने के नाम बड़े पैमाने पर धन उगाही कर रही है।
दिनांक 04.09.2020 को थाना-जीयनपुर के अन्तर्गत सुखमदत्तनगर निवासी नीरज राजभर को अनायास तीन दिन तक थाने पर बैठाकर बेल्ट से पीटा। निशान आज भी पड़े हैं। जिसको पुलिस अधीक्षक को दिखाया गया। कहा कि जनपद में पुलिस ने हैवानियत का रूप अख्तियार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने सपा नेताओं को जांच कर कार्यवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद सपा नेताओं ने मीडिया से कहा कि समाजवादी पार्टी ने निर्णय किया है कि यदि दमन व जुल्म करने वाले पुलिस कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाई नहीं की गयी तो समाजवादी पार्टी उक्त थानों पर धरना-प्रदर्शन करने पर बाध्य होगी।
इसके बाद कलेक्ट्री कचहरी स्थित सपा कार्यालय पर दिवंगत नेता एस० आर० एस० यादव यादव एम0एल0सी0, राष्ट्रीय सचिव के आकस्मिक निधन पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। स्व0नेता का रात्रि में करीब 1.00 बजे पी0जी0आई0 में निधन हो गया।
हवलदार यादव ने कहा कि स्व0 यादव जी पार्टी के निष्ठावान, ईमानदार व परिश्रमी नेता थे। वे समाजवादी पार्टी संरक्षक मा0मुलायम सिंह यादव के साथ बहुत दिनों तक प्रदेश पार्टी कार्यालय कार्य बखूबी से किया। इसके बाद समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में भी बराबर दिन रात पार्टी को विस्तार देने के लिए अनवरत कार्य करते थे। उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा होने के कारण मा0नेता जी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एम0एल0सी0 बनाया था। उनके निधन से पार्टी की अपूर्णनीय क्षति हुई है। दो मिनट का मौन रखकर लोगों ने उनके परिवार को इस दुख को सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।
पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक आलमबदी, नफीस अहमद, पूर्व सांसद बलिहारी बाबू, पूर्व विधायक वसीम अहमद, बेचई सरोज, आदिल शेख, कमला प्रसाद यादव, रामदुलार राजभर, जयराम सिंह पटेल, महासचिव हरिप्रसाद दूबे, स0जि0पं0 श्यामदेव चैहान, राजेश यादव, सिंगारी गौतम, सपना निषाद, सूरज राजभर, चन्द्रिका निषाद आदि थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment