.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जल जमाव के चलते शहर के प्रहलाद नगर में छतों पर लोगों ने डाला डेरा



इस कालोनी के लगभग सभी घरों के निचले तल और रास्ते में पानी भरा है,  03 दिनों से बिजली भी नही है

आजमगढ़। पिछले दो दिनों में लगातार हुई बरसात से शहर की एक और कालोनी बुरी तरह प्रभावित हुई है। ब्रह्मस्थान क्षेत्र स्थित प्रह्लाद नगर कालोनी का काफी बुरा हाल हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था न होने के चलते कालोनी के लगभग सभी घरों के निचले तल में पानी भर गया है और लोग ऊपरी तल व छतों पर डेरा डालने को मजबूर हो गए हैं। प्रहलाद नगर कालोनी वैसे भी गड्ढे में बसी हुई है। सामान्य बरसात में भी यहां के रास्तों पर पानी भर जाता है। दो दिनों तक हुई मुसलाधार बरसात के चलते पूरे कालोनी में पानी भर गया है जो अभी भी जमा हुआ है । सभी मकानों के निचले हिस्से में जल जमाव हो गया है। लोग अपने सामानों को ऊपरी तल के कमरों में शिफ्ट कर लिए है। वहीं नीचे खड़े वाहन पानी में डूब गए हैं। वैसे जल निकासी की समस्या इस कालोनी के लिए बहुत पुरानी है, वर्षों से लोग परेशान हैं लेकिन जल निकासी की समस्या का समाधान अब तक नहीं हो सका है। जिसके चलते लोग हमेशा ही बरसात होने पर परेशान होते है। पूरे कालोनी में पानी भर जाने से लोग जहां घरों में कैद हो गए है तो वहीं तमाम तरह की समस्या लोगों के समक्ष खड़ी हो गई है। कालोनी में स्थित नवदुर्गा मंदिर का निचला हिस्सा भी पानी में डूब गया है।
वहीं प्रह्लाद नगर कालोनी में बिजली की सप्लाई के लिए विभाग ने अलग ट्रांसफार्मर लगाया हुआ है। जहां ट्रांसफार्मर लगा है, उसके अगल-बगल पूरा पानी भर गया है। थोड़ी बहुत और बरसात हुई तो ट्रांसफार्मर को भी पानी छू जाएगा जिससे करंट फैलने का खतर हो सका है। इसे देखते हुए बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर से सप्लाई पूरी तरह काट दिया है। तीन दिनों से कालोनी की बत्ती गुल है।
प्रह्लाद नगर कालोनी वासियों के समक्ष अब खाने-पीने के सामानों की भी दिक्कत होने लगी है। दाल, चावल, आटा तो लोग स्टॉक कर रखे हुए हैं लेकिन सब्जी व दूध की व्यवस्था में लोगों को नाकों चने चबाने पड़ रहे है। किसी तरह लोग एक दूसरे के छतो से होकर या पानी के बीच से बाहर आकर सामान ले जाने को मजबूर है।
घर के दोनों तरफ पानी लगा हुआ है। बड़ी नारकीय स्थिति हुई है। रास्ते पर कमर भर पानी जमा है, जिससे कहीं आना-जाना नहीं हो पा रहा है। पिछले साल भी जोरदार बारिश के बाद ऐसी समस्या खड़ी हुई थी। पांच-सात घंटे जब भी लगातार बरसात होती है तब ऐसी स्थिति होती है। कालोनी निवासी तभी से पालिका व डीएम को पत्रक दे रहे हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। बीते पांच साल से स्थिति काफी भयावह हो चुकी है। भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष भी इसी कालोनी में रहते है, इसके बाद भी यहां की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment