.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: विवाद देख कर आंबेडकर प्रतिमा को पुलिस थाने उठा लाई


सरायमीर क्षेत्र के खानपुर दोस्तपुर में बिना अनुमति के स्थापित प्रतिमा को लेकर अनुसूचित बस्ती और पूर्व मंत्री के परिजनों में तनातनी

आजमगढ़ : सरायमीर क्षेत्र के खानपुर दोस्तपुर गांव स्थित ग्राम समाज की भूमि पर बगैर अनुमति के स्थापित की गई आंबेडकर प्रतिमा को कुछ लोग उठाकर बौद्ध बिहार मंदिर लेकर चले गए थे। तनाव को देखते हुए आंबेडकर प्रतिमा को पुलिस थाने उठा लाई। तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।
खानपुर दोस्तपुर गांव में मुख्य सड़क के किनारे ग्राम समाज की भूमि परती पड़ी हुई है। अनुसूचित बस्ती के ग्रामीणों ने प्रशासन से कोई अनुमति लिए बगैर ही परती भूमि पर गुरुवार की रात को डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लाकर स्थापित कर दी थी। ग्रामीणों का आरोप है कि शुक्रवार की सुबह प्रदेश के पूर्व मंत्री व बसपा नेता हीरालाल गौतम के परिवार के कुछ लोग स्थापित प्रतिमा को परती भूमि से हटाकर गांव के मध्य स्थित बौद्ध बिहार मंदिर में ले जाकर रख दिये। इसकी जानकारी जब अनुसूचित बस्ती के लोगों को हुई तो आक्रोशित हो उठे और नारेबाजी करने लगे। ग्राम प्रधान सुशील कुमार ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया तथा घटना की सूचना पुलिस के कंट्रोल रूम पर दी। सीओ फूलपुर सुबोध गौतम, इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लगभग 20 वर्ष पूर्व प्रदेश में जब बसपा की सरकार थी तो पूर्व मंत्री हीरालाल गौतम ने ही इस परती भूमि पर चहारदिवारी का निर्माण कराने के बाद आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की बात कही थी। जबकि ग्रामीणों को गुमराह कर पूर्व मंत्री के परिजन भूमि पर कब्जा करना चाह रहे हैं। सरायमीर इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रतिमा स्थापित की जा रही थी, इसलिए पुलिस उसे थाने पर लेकर चली आई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment