.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कोविड-19 के चलते कर्ज में डूबे बुनकरों के लिए कांग्रेस हर संघर्ष करेगी -विश्वविजय सिंह

प्रियंका गांधी और प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार के सामने उठाई थी बुनकरों का बिजली बिल माफ करने व उन्हें क्षतिपूर्ति देने की मांग- विश्व विजय सिंह, प्रदेश महासचिव


आजमगढ़ 4 सितंबर 2020 : जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के महासचिव एवं प्रभारी विश्व विजय सिंह ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि मई माह में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की कि कोविड_19 के चलते हैंडलूम एवं बुनकरों के कारखाने बंद पड़े हैं उनके ऊपर बैंकों का भारी कर्ज है बिजली का बिल भुगतान करने की स्थिति में नहीं है इस कारण बुनकरों का बिजली का बिल माफ हो और बुनकरों के परिवार को ₹12000 रुपया प्रतिमाह क्षतिपूर्ति दिया जाए । उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (विधायक) ने नियम 51 के तहत बुनकरों की समस्याओं को उठाया था तथा सड़क पर संघर्ष करके मांग की थी बुनकरों की विद्युत बिल किसानों की भाति फिक्स की जाए प्रति लूम पूर्व की भाति विद्युत बिल न्यूनतम निर्धारित की जाए करघा इकाइयों को अपग्रेड किया जाय बुनकरों की बेहतरी के लिये ब्याजमुक्त ॠण उपलब्ध कराया जाय जिसे सरकार ने साझा संघर्ष में कुछ मांगों को स्वीकार किया।
जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने प्रेस से कहा की कांग्रेस बुनकरों के हर मुद्दे पर संघर्ष के लिए कटिबद्ध है
बुनकर नेता इकबाल अहमद ने कहा की कांग्रेस के संघर्ष का परिणाम रहा कि सरकार ने बुनकर समाज की कुछ मागे स्वीकार कर ली। बुनकर समाज प्रियंका गांधी जी का एवं कांग्रेस का आभार व्यक्त करता है और आशा करता है कि बाकी मांगों को पूरा कराने के लिए कांग्रेस बुनकर समाज के लिए संघर्ष करेगी।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से बेलाल अहमद, तेज बहादुर यादव, ओंकार पांडेय मकबूल अहमद हिदायत अली जमालुद्दीन आदि बुनकर नेता उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment