.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: मानचित्र के विपरीत हुआ निर्माण, एडीए ने निर्माण स्थल सील किया


शहर कोतवाली के मड़या जयराम (बंधा मार्ग) में एडीए ने की कार्यवाई

आजमगढ़: एडीए सचिव बैजनाथ ने शुक्रवार को शहर के मोहल्ला मड़या जयराम (बंधा मार्ग) में हो रहे निर्माण कार्योें को आकस्मिक निरीक्षण किया। कार्यालय से स्वीकृत मानचित्र की प्रति मंगाकर स्वीकृत मानचित्र के सापेक्ष निर्माण का मिलान कराया गया। इस दौरान स्वीकृत मानचित्र के विपरीत निर्माण होता पाया गया। जिस पर विकास प्राधिकरण के स्टॉफ और शहर कोतवाली पुलिस के सहयोग से निर्माण स्थल को सील किया गया। आदेश के क्रियान्यवयन के बाद सील हुए परिसर में किसी भी प्रकार का निर्माण व विकास पूर्णतया वर्जित रहेगा। आजमगढ़ विकास प्राधिकरण के सचिव के अनुसार स्वीकृत मानचित्र सं0 136 दिनांक 27.08.2016 द्वारा बेसमेन्ट का निर्माण बिना स्ट्रक्चरल सेफ्टी के कराया गया है, लोवर फ्लोर का निर्माण अनुमन्य पार्किंग के प्रयोजन से रोड पटरी, फ्रन्ट एवं रियर सेट बैक का आच्छादन करते हुये लोवर फ्लोर का निर्माण स्वीकृत मानचित्र के विपरीत कराया गया। लेकिन पार्किंग का प्राविधान नहीं किया गया है । साथ ही अपर फ्लोर प्लान के निर्माण में अनुमन्य दूकानों के आकार में परिवर्तन करते हुये फ्रन्ट सेट बैक, रियर सेट बैक एवं रोड पटरी को कवर कर बनाया गया है। 
प्रथम तल का निर्माण अनुमन्य फ्रन्ट में बेडरूम व बरामदा का उपयोग, कमरा बनाते हुये फ्रन्ट एवं रियर सेट बैक व रोड पटरी को कवर किया गया है।
यही नही उपरोक्त स्वीकृत मानचित्र में रोड सेन्टर से 18.73 मीटर बन्धा रोड व पटरी की कुल दूरी व 4.74 मीटर फ्रन्ट सेट बैक छोड़कर निर्माण अनुमन्य किया गया है, किन्तु पक्ष द्वारा रोड पटरी में 5.10 मीटर व फ्रन्ट सेट बैक 4.74 मीटर पूरा का पूरा कवर कर लिया गया है एवं स्वीकृत मानचित्र के विरूद्ध बेसमेन्ट का निर्माण बिना स्ट्रक्चरल सेफ्टी के किया गया है। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment