.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

सिर्फ़ प्रधान की हत्या नही हुई है बल्कि राजीव गांधी के पंचायती राज के सपने की हत्या हुई है

लगता है इस सरकार में अनुसूचित जाति का बेटा गांव का सरपंच नहीं बन सकता - प्रदीप नरवाल, संयोजक,कांग्रेस अनु० जाति प्रकोष्ठ

आजमगढ़। जिले के तरवां क्षेत्र में ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की हत्या नहीं हुई है बल्कि हत्यारों ने राजीव गांधी के पंचायती राज के सपने की हत्या की है।
उत्तर प्रदेश की सरकार के मुखिया अजय सिंह बिष्ट की सरकार में रोज उस सपने की हत्या हो रही है जो भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने देश के अनुसूचित जाति के लोगों और वंचितों के लिए देखा था ।
कांग्रेस सामंतवादी ताकतों के सामने सीना तान कर खड़ी है और इनके लिए दमनकारी ताकतों के खिलाफ सड़क पर संघर्ष करेगी।
उक्त बातें अखिल भारतीय कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक प्रदीप नरवाल ने मंगलवार सुबह पत्र प्रतिनिधियों से बात करते हुए कही ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल उक्त गांव का दौरा करने गया था और पड़ताल में सामने आया है कि बदमाशों ने अभी एक हत्या की है उनकी सूची में अभी 10 और गांव के अनुसूचित जाति के प्रधान निशाने पर हैं कहने का मतलब यह है कि बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद है कि अभी वह और 9 हत्याएं कर सकते है।
यूपी में कानून व्यवस्था लगातार फेल हो रही है ऐसा लगता है कि इस सरकार में अनुसूचित जाति का बेटा गांव का सरपंच नहीं बन सकता ।उन्होंने पुलिस को संवेदनहीन करार देते हुए कहा कि उनकी गाड़ी से दबकर एक व्यक्ति की जान चली गई है अब उसके भाई सूरज की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा कांग्रेस उठाएगी साथ ही साथ सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की हत्या के मामले में अदालती कार्रवाई में विधिक मदद यानी कि अधिवक्ता और मुकदमे की पैरवी भी कांग्रेस करेगी ।
उन्होंने लखीमपुर और बांसगांव गोरखपुर की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गोरखपुर के मठ से राजसत्ता नहीं चलाई जा सकती इसके लिए अनुभव और अनुशासन की भी आवश्यकता होती है जो अजय सिंह बिष्ट के पास कतई नहीं है उन्होंने बताया कि यूपी के हालात को देखते हुए राज्यपाल का समय मांगा गया है एससी-एसटी कमीशन के पूर्व चेयरमैन पीएल पुनिया से चर्चा हुई है ।
इस मामले को कांग्रेस आयोग में भी लेकर जाएगी इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संतोष कुमार व पंकज मोहन सोनकर आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment