.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

दुकाने खोलने को लेकर डीएम आफिस पंहुचे व्यापारी, सीएम को भेजा ज्ञापन

अब एक सप्ताह तीन दिन खुलने वाली एक पटरी की दुकान अगले सप्ताह केवल दो दिन खुलेंगी -सन्त प्रसाद अग्रवाल,व्यापारी नेेता

आजमगढ़ : प्रदेश सरकार के वीकेंड लॉक डाउन के नए फॉर्मूले के समाचार आने से यहां के दुकानदारों में असमंजस की स्थिति बनी रही । दोनों पटरी के व्यापारी दुकान खोलने को आतुर थे लेकिन पुलिस ने पूर्व के निर्देश ही लागू होने का हवाला दिया। फिर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का एक दल डीएम कार्यालय अपनी मांगों का ज्ञापन लेकर पंहुचा। दुकानदारों की समस्याओं को लेकर जिलाध्यक्ष पद्माकर लाल वर्मा के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिलकर दुकानों के समय में परिवर्तन किये जाने की मांग किया। इसके अलावा प्रतिनिधिमडल ने एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भी पत्रक भेजकर व्यापारियों की समस्याओं का निदान किये जाने की मांग किया है।इस दौरान कहा कि डीएम द्वारा 10 बजे से 7 बजे पूरब उत्तर दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और पश्चिम-दक्षिण दिन मंगलवार, गुरूवार शनिवार पूर्व में दुकानों को खोले जाने का शेड्यूल जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया। जिसके हिसाब से एक माह में 12 या 13 दिन तक ही दुकानें खुल पा रही है,
जिला महामंत्री सुआल प्रसाद गोंड ने कहा कि वर्तमान में योगी सरकार द्वारा सोमवार से शुक्रवार तक ही दुकानों को खुले रखने का निर्देश दिया है, इसके बाद भी जिला प्रशासन द्वारा साप्ताहिक दुकानें के संचालन के संबंध में कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया गया। जिसके कारण दुकानदारों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है।
प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से अपनी समस्याओं को अवगत कराते हुए सभी दुकानों को सुबह दस बजे से पांच बजे तक और सब्जी, फल, चाय, समोसा, मिष्ठान, पान, दुध, दवा की दुकान सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे रात्रि तक खोले जाने की मांग किया है ताकि व्यापारी व आम नागरिकों को राहत मिल सकें। हालांकि शाम को संत प्रसाद अग्रवाल अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल आजमगढ़ ने बताया की अब डीएम के आदेश से अल्टरनेट डे अल्टरनेट पटरी सिस्टम से दुकान 10:00 से 8:00 तक सोमवार से शुक्रवार तक खुलेगी उत्तर पूरब पटरी की दुकान सोमवार, बुधवार, शुक्रवार इस सप्ताह में खुलेगी अगले सप्ताह में मंगलवार बृहस्पतिवार को खुलेगी और पश्चिम दक्षिण पटरी सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेगी और उसके अगले सप्ताह पश्चिम और दक्षिण की दुकान मंगलवार और बृहस्पतिवार को खुलेगी शनिवार रविवार को पूरा लॉक सब्जी फल दूध दवा की दुकान पहले की तरह खुलेगी सब्जी की दुकान खुलने वाली पटरी पर ही लगेगी बंद पटरी केवल वाहन के लिए खाली रहेगी ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment