.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: 'द प्रेस क्लब' ने पत्रकारों के हित के लिए शुरु किया मुहिम


क्लब ने दिवंगत छायाकार की पत्नी को सिलाई व पिको मशीन,गंभीर रोगों से उबरे दो पत्रकार साथियों को आर्थिक मदद प्रदान किया

आजमगढ़ : 'न कद बड़ा न पद बड़ा, मुसीबत में जो साथ आए वो सबसे बड़ा' की उक्ति को चरितार्थ करते हुए पत्रकार हित के लिए तत्पर संगठन द प्रेस क्लब ने अपना अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को क्लब की मासिक बैठक रोडवेज स्थित होटल के सभागार में गुरूवार को सम्पन्न हुई। इस दौरान एक दिवंगत छायाकार की पत्नी को सिलाई व पीको मशीन और दो आसाध्य रोग से पीड़ित रहे पत्रकार साथियों को आर्थिक सहायता प्रदान किया गया। इसके साथ ही संगठन ने अपनी आगामी कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा किया। बैठक का संचालन ए.के राय ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि जिस तरह सजग प्रहरी के रूप में पत्रकार अपना शत प्रतिशत योगदान समाज को देता है लेकिन खुद पत्रकार अपने हितों के लिए जीवनपर्यंत जूझता रहता हैं। ऐसे में ही संगठन की आवश्यकता होती है, इसी उद्देशय को साकार करने के लिए द प्रेस क्लब अपनी आगामी कार्ययोजना तैयार कर रहा है। 4 अगस्त 2014 को युवा छायाकार नीलेश विश्वकर्मा के साथ सड़क हादसा हो गया था और उपचार के दौरान 8 अगस्त को वाराणसी में असामयिक निधन हो गया था। नीलेश की पत्नी और दो पुत्रियां और एक पुत्र है, लम्बे समय से परिवार को संबल की आवश्यकता थी। इसी के मद्देनजर क्लब द्वारा नीलेश विश्वकर्मा की पत्नी श्रीमती पूनम विश्वकर्मा को एक सिलाई और पीको मशीन प्रदान किया और आगे भी किसी समस्या के लिए सदैव तत्पर होने का आश्वासन दिया गया।
द प्रेस क्लब के सचिव रविप्रकाश सिंह ने बताया कि लम्बे समय से समाचार पत्र से जुड़े अखिलेश सिंह और प्रीतम सिंह युवावस्था में ही कैंसर रोग से पीड़ित हो गये थे, चिकित्सकीय उपचारवश लम्बे समय हेतु इन्हें आराम की सलाह मिल चुक थी, जिसके कारण आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो गयी थी। संस्था के संज्ञान में आने के बाद क्लब द्वारा दोनों पत्रकार साथी को 11-11 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रदान किया गया। आगे सचिव श्री सिंह ने बताया कि क्लब द्वारा स्वास्थ्य बीमा, चिकित्सकीय उपचार उपलब्ध कराये जाने के साथ-साथ एक आकास्मिक कोष मद का सृजन करने जा रही है जिसके तहत संगठन के किसी भी सदस्य को उसकि आवश्यकतानुसार मदद उपलब्ध कराया जायेगा, जिसे वे बाद में संस्था के नियमानुसार वापस कर देंगे ताकि इसी कड़ी के जरिये अन्य साथियों के मदद चक्र को गतिशील किया जा सकें। इसके अलावा संगठन का सदस्यता अभियान और पहचान पत्र कार्ड आदि सहित विषयों पर बिन्दुवार योजनाओं पर विस्तार से चर्चा किया गया। जिस पर सभी साथियों ने अपना सकारात्मक पक्ष रखा। इस मौके पर समस्त पदाधिकारी समेत सदस्यगण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment