.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

भाजपा धर्म व जाति के नाम पर संविधान में दी गयी व्यवस्थाएं खत्म करने पर उतारू है-रमाकान्त यादव

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर समाजवादी पिछड़ा चौहान समाज की बैठक हुई

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी कार्यालय पर समाजवादी पिछड़ा चौहान समाज की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता रामजश चौहान प्रधान तथा संचालन रामआसरे चौहान ने किया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद बलिहारी बाबू, पूर्व सांसद रमाकान्त यादव व निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव मौजूद थे।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद बलिहारी बाबू ने कहा कि देश में पिछड़ों, दलितों को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में आरक्षण की व्यवस्था कर उनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए नियम बनाया था, लेकिन सत्ता में अधिक दिनों तक राज करने वाली कांग्रेस ने उनकी मंशा के अनुसार कार्य नहीं किया।
रमाकान्त यादव पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा धर्म व जाति के नाम पर संविधान में दी गयी व्यवस्थाएं खत्म करने पर उतारू है। गरीबों, पिछड़ों व दलितों को नौकरियों से वंचित करने के लिए सभी सार्वजनिक उपक्रमों को प्राइवेट पूजीपतियों को देकर आरक्षण खत्म कर रही है।
हवलदार यादव ने कहा कि भाजपा साम्राज्यवादी, पूॅजीवादी देश अमेरिका की पिछलग्गू बनकर देश की गरिमा को गिरा रही ंहै। जिससे देश में गरीबी, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। हमारी विदेश नीति विल्कुल फेल हो गयी। हमारी सीमाओं पर पड़ोसी देश घात लगाये बैठे हैं।
जिला पंचायत सदस्य श्यामदेव चैहान ने कहा कि भाजपा ने पिछड़ों को बाॅटकर सत्ता हासिल कर केवल वर्ग विशेष के लोगों को नौकरियां दे रही है। सामन्ती व दबंग लोग पिछड़ों, दलितों व अल्पसंख्यकों के ऊपर दमन व अत्याचार कर रहे हैं।
बबिता चैहान ने कहा कि भाजपा का विश्वास संविधान में न होकर वर्णवादी व्यवस्था में है। अखिलेश यादव के विकास कार्याें व व्यक्तित्व को देखकर पिछड़ा समाज उनके नेतृत्व में आने को तैयार है। किसी के बहकावे में नहीं आयेगा। 2022 में सपा की सरकार बनेगी।
बैठक में सिंगारी गौतम, रामकुंवर चैहान, रामसूरत चैहान, डब्बू चैहान प्रधान, जयमाल चैहान, मकसूद चैहान, लाली चैहान, सुनील चैहान, रामसिंह चैहान, मानिक चैहान आदि ने अपने विचार रखे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment