.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आरोप !: कैटेगरी ए की सड़कों को कैटगरी सी में दर्शाकर मनमाने ढंग से बजट का आवंटन हो रहा है

कुछ महीने पूर्व ही गड्ढामुक्त घोषित की गई सड़कों की मरम्मत के लिए फिर से टेंडर निकाला गया  - विनीत सिंह रीशू, संयोजक , सारथी सेवा संस्थान

आजमगढ़। सारथी सेवा संस्थान ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन को सौंपकर अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों के लाभ पहुंचाने के लिए शासन के मंशा विरूद्ध कार्य करने का आरोप लगाया है। इसके बाद उक्त मामले को मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल भी शिकायत कर कार्यवाही की मांग किया है। आरोप है की कुछ महीने पूर्व ही गड्ढामुक्त घोषित की गई सड़कों की मरम्मत के लिए फिर से टेंडर निकाला गया था ।
सारथी सेवा संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रीशू ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा कैटेगरी ए की सड़कों को कैटगरी सी में दर्शाकर मनमाने ढंग से बजट का आवंटन कराने और चेहते ठेकेदारों की निविदा स्वीकार किया जा रहा हैं। इसके साथ संस्थान द्वारा जो दस्तावेज लगाया गया है उसके पत्रांक 1170 और पत्रांक 1171/एस0ई0टेण्डर-आजमगढ़ सर्किल-आ0वृ0/2020 दिनांक 27.05.2020 में कई सड़को के नवीनीकरण कार्य हेतु निविदा निकाली गयी थी। जिसमे सोफीपुर से बसही मार्ग, बूढ़नपुर दीदारगंज मार्ग का, छितौनी इंदिलपुर मार्ग का सामान्य मरम्मत व अन्य का टेंडर था। आरोप है कि उक्त सड़कों ंको विभाग द्वारा चहेते ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए उनके कैटेगरी में ही परिवर्तन कर दिया गया है जबकि कैटैगरी ए की सड़कों के कार्य कराये जाने पर रोक है। लाभ पहुंचाने की सोची समझी साजिश के तहत उक्त की कैटेगरी को ही परिवर्तित कर सड़क का प्राक्कलन स्वीकृत कर बजट का आवंटन कराया गया है। विनीत सिंह रीशू ने जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री पोर्टल के माध्यम से उक्त मामले को संज्ञान में लाकर विभागीय सांठ-गांठ की गणित पर सवाल उठाते हुए शासन और प्रशासन से उक्त प्रकरण की जांच कराकर राजकीय धन के दुरूपयोग रोके जाने की मांग किया है। ज्ञापन सौंपने वालों में विनीत सिंह रीशू, आलोक सिंह, ऋषभ राय आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment