.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

08 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, डीएम और एसपी ने धर्मगुरुओं संग बैठक कर दिए निर्देश

धार्मिक स्थलों में एक बार में 05 से ज्यादा लोग नही, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग अनिवार्य -डीएम 

समूह मे आरती एवं प्रसाद वितरण आदि की अनुमति नही होगी, प्रवेश एवं निकास द्वार अलग-अलग रखें 

आजमगढ़ 07 जून -- कोविड-19 महामारी के अन्तर्गत 08 जून 2020 से धर्म स्थल/पूजा स्थल खोले जाने है जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी राजेश कुमार की  नेहरू हाल के सभागार में स्थानीय विभिन्न धार्मिक धर्म गुरूओं के साथ बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि धार्मिक स्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग, फेस कवर तथा मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। धार्मिक स्थलों में एक बार में पांच व्यक्ति से ज्यादा नही रूक सकते है।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के सम्बन्ध में रोकथाम सम्बन्धित उपायों के रूप में जन-जागुरूकता हेतु धार्मिक स्थलों पर प्रबन्धक पोस्टर बैनर को अनिवार्य रूप से लगवायेगे। संक्रमण का प्रसार न हो ये भी नियमो का पालन कराया जायेगा कि 05 से अधिक व्यक्ति एकत्रित न हो, श्रद्धालु अपने जूते चप्पल निर्धारित स्थान पर ही रखेगे।
धार्मिक स्थल के प्रबन्धको को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का कडाई से पालन कराये तथा माईक द्वारा परिसर में आये हुये श्रद्धालुओं को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के बारे में लगातार प्रचार-प्रसार होता रहे। धार्मिक स्थलों में एवं उसके बाहर व्यक्तियों के लाईन में खडे होने के लिये गोले बनवाये जाये। प्रवेश एवं निकास द्वार अलग-अलग रखे जाये।
जिलाधिकारी ने उपस्थित धर्म गुरूओं से कहा कि संक्रमण फैलने के खतरे को ध्यान में रखते हुये समूह मे इकठ्ठे होकर आरती/गायन एवं प्रसाद वितरण, पवित्र जल आदि का छिडकाव की अनुमति नही होगी। परिसर के भीतर लंगर, सामुदायिक रसोई चलाते समय समाजिक दूरी के मानको का पालन करना होगा। आगुन्तक अपने फेस कवर, मास्क आदि को सार्वजनिक स्थानो पर नही फेकेगें।
पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित धर्म गुरूओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि पुलिस प्रशासन सभी धर्मों के साथ है सभी को सुरक्षा की पूरी व्यवस्था करायी जाती रही है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान धार्मिक गुरूओं ने समाज में सकारात्मक सहयोग देकर सराहनीय कार्य किया है। आगे भी अपेक्षा है कि जिला प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करके कोविड-19 के तहत लोगो में जन जागरूकता का सदेंश देकर समाज को कोरोना वायरस से बचाने में सहयोग करेगें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसपी सिटी पंकज कमुार पाण्डेय सहित विभिन्न धार्मिक धर्म गुरू उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment