.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : डीएम ने शेल्टर होम का निरीक्षण कर दिए निर्देश

क्वारंटाइन हुए व्यक्तियों का नाम, पता दर्ज करते हुए उनकी स्किल को भी दर्ज करें-  डीएम  

आजमगढ़ 14 मई-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत लाकडाउन की स्थिति में अन्य प्रदेशों से जनपद में आने वाले प्रवासी मजदूरों/श्रमिकों को रखने हेतु तहसील स्तर पर शेल्टर होम बनाये गये हैं, जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा देर सायं राजेन्द्र स्मारक इण्टर कालेज सेठवल व महात्मा इण्टर कालेज सेठवल रानी की सराय में बनाये गये शेल्टर होम का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान उक्त शेल्टर होम में ड्यूटी पर लगे लेखपाल व सफाईकर्मी उपस्थित पाये गये। राजेन्द्र स्मारक इण्टर कालेज सेठवल रानी की सराय में 48 व्यक्ति और महात्मा इण्टर कालेज सेठवल में 120 लोग क्वारंटाइन किये गये हैं।
जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर लगे हुए लेखपालों को निर्देश दिये कि क्वारंटाइन हुए व्यक्तियों का नाम, पता दर्ज करते हुए उनकी स्किल को भी दर्ज करें। क्वारंटाइन हुए व्यक्तियों को 02 दिन के लिए शेल्टर होम में रखा जायेगा, यदि तीसरे दिन उनमें कोई लक्षण नही आता है तो उनको राशन किट उपलब्ध कराते हुए होम क्वारंटाइन कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जो बिस्तर व्यक्तियों द्वारा प्रयोग किये जा रहे हैं, उसको दूसरे व्यक्तियों को देने के पहले उसकी धुलाई व साफ करने के बाद उसे सेनेटाइज कराकर ही उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि शेल्टर होम के शौचालय की बराबर साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment