.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कोविड-19 से बचाव में लगे कर्मियों को पीपीई किट उपलब्ध करायें, पैसे की कोई कमी नही है

कोविड-19 पर आईएमए,निजी चिकित्सकों व स्वास्थ्य विभाग संग जिलाधिकारी ने की बैठक 

अगर मरीज मोबाइल से परामर्श लेता है तो उसे संवेदनशीलता के साथ सुने चिकित्सक - जिलाधिकारी 

आजमगढ़ 25 अप्रैल-- कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आईएमए व प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों से अपील किया है कि किसी मरीज द्वारा मोबाइल पर अपने ईलाज के लिए चिकित्सकीय परामर्श लिया जाता है तो उस मरीज की बातों को पूरी संवदेनशीलता के साथ सुने एवं मरीज को आवश्यक परामर्श देकर मरीजों का ईलाज करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि प्रतिदिन प्राइवेट अस्पतालों के कितने डाक्टरों द्वारा कितने मरीजों को फोन के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श दिया गया है एवं ईलाज किया जा रहा है, इसकी सूचना निर्धारित प्रारूप पर प्रतिदिन सायं को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि स्वास्थ्य विभाग के जो कर्मचारी कोविड-19 महामारी से बचाव कार्य में लगे हुए हैं वे हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं, उन कर्मचारियों को पीपीई किट उपलब्ध करायें, पैसे की कोई कमी नही है।
जिलाधिकारी ने प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों से कहा कि जब आप किसी मरीज का ईलाज करते हैं तो उस समय उस मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री व खाॅसी, बुखार, श्वास लेने में समस्या आदि इस तरह के लक्षण आ रहे हैं तो इसकी सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध करायें। इसी के साथ ही साथ हाॅट स्पाॅट क्षेत्र मुबारकपुर के चकसिकठी मरीजों का ईलाज करते हैं तो इसकी भी सूचना सीएमओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर सीएमओ डाॅ0 एके मिश्र, अपर सीएमओ डाॅ0 संजय, डाॅ0 वाईके राय, जिला अस्पताल के एसआईसी डाॅ0 एसकेजी सिंह, जिला महिला अस्पताल के सीएमएस डाॅ0 अमिता अग्रवाल, आईएमए के सदस्य एवं विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों के डाॅक्टर उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment