.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

2172 केन्द्रों पर खाद्यान्न का वितरण शुरू करा दिया गया है -जिलाधिकारी

 

बांसफोर, मुसहर व बहेलिया बस्ती के परिवारों में जाकर खाद्यान्न का वितरण कराया गया 

छूटे हुए लोग ऑनलाइन आवेदन कर 02 से 03 दिन में बनवाएं राशन कार्ड,10 अप्रैल से पहले मिलेगा राशन   

आजमगढ़ 01 अप्रैल-- कोविड-19 के दृष्टिगत जनपद लाकडाउन की स्थिति में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा रैण्डम आधार पर अजमतगढ़, हरैया व जीयनपुर में बांसफोर, मुसहर व बहेलिया बस्ती के परिवारों में जाकर असहाय व्यक्तियों को खाद्यान्न का वितरण किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेन्सिंग के प्रति प्रेरित किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि आज से 2172 केन्द्रों पर खाद्यान्न का वितरण शुरू करा दिया गया है।
खाद्यान्न वितरण के समय जिलाधिकारी द्वारा कोटे की दुकानों का निरीक्षण किया गया तथा इसका भी निरीक्षण किया गया कि केन्द्रों पर नोडल अधिकारी तैनात हैं की नही, कोटेदारों द्वारा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन किया जा रहा है की नही, सेनेटाइजर की व्यवस्था है की नही एवं खाद्यान्न वितरण ठीक ढंग से किया जा रहा है कि नही।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड भी नही है एवं आधार कार्ड है, किसी कारणवश उनका नाम कट गया या छूट गया है तो उसको आनलाइन पंजीकरण कराकर उनका राशन कार्ड 2 से 3 दिन में बनाकर उनको भी 10 अप्रैल 2020 से पहले राशन का वितरण कर दिया जायेगा।
उन्होने कहा कि जिनके पास आधार कार्ड भी नही है या यहाॅ के निवासी नही है, उनका भी चिन्हांकन करके उनको जिस तरह पिछले 10 दिनों के अन्दर जनपद में लगभग 10 हजार परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया था, उनको फिर से चिन्हित करके एक-एक हफ्ते का मिलाकर 15 दिन का राशन फिर से वितरण किया जायेगा। इसी कार्ययोजना बनायी जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment