.

.

.

.
.

आजमगढ़ : कर्मचारियों की संख्या की बढ़ा युद्ध स्तर पर सफाई करायें नगर पालिकाएं -जिलाधिकारी

कोरोना संक्रमण से बचाव को जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ व मुबारकपुर को निर्देश दिये

आजमगढ़ 17 मार्च-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में नगर पालिका मुबारकपुर एवं आजमगढ़ को नोबल कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु साफ-सफाई कराये जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़/मुबारकपुर को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए जगह-जगह पर डस्टबिन रखवायें। इसी के साथ ही नगर पालिका क्षेत्रों के महत्वपूर्ण स्थानों पर शाम को सफाई करायें, इसके लिए पहले से ही स्थानों का चिन्हांकन कर लें और सफाई कर्मचारियों की संख्या की बढ़ाकर युद्ध स्तर पर साफ-सफाई करायें। इसी के साथ ही उन्होने यह भी कहा कि सफाई कर्मचारियों को मास्क व ग्लब्स उपलब्ध करायें तथा सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहित करें कि मास्क व ग्लब्स लागकर ही सफाई करें। यदि किसी सफाई कर्मचारी को सर्दी, जुकाम व बुखार होता है तो उसका ईलाज जिला अस्पताल से करायें।
इसी के साथ ही उन्होने कहा कि बड़े होटलों, दुकानों, रेस्टोरेंट के पास जहाॅ लिक्विड/साॅलिड वेस्ट ज्यादा मात्रा में निकल रहा है, उन संबंधित होटलों, दुकानों, रेस्टोरेंटों के मालिकों को प्रोत्साहित करते हुए गन्दगी के डिस्पोजल के लिए डस्टबिन रखवायें। इसके बाद भी यदि वे गन्दगी फैलाते हैं और सफाई व्यवस्था में सहयोग नही करते हैं तो नोटिस जारी करना सुनिश्चित करें। यदि कहीं सड़कों पर बिल्डिंग मैटेरियल रखा गया है तो उसे हटवायें, यदि नही हटाते हैं तो उसको जब्त कर वसूली करायें। इसी के साथ ही छोटे-छोटे ठेले वालों, सब्जी मण्डी की दुकानदारों के साथ बैठक करें और उनको प्रोत्साहित करें कि कूड़ा/गन्दगी को नियत स्थान पर फेकें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने ईओ आजमगढ़ व मुबारकपुर को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में बराबर पानी भरा रहता है, उन क्षेत्रों का चिन्हित कर सूची उपलब्ध करायें और उन स्थानों पर जल भराव न हो उसके लिए उपाय करें। इसी के साथ ही पानी की आपूर्ति शुद्धता से करें, पानी के शुद्धता की जाॅच करातेे रहें और ब्लीचिंग पाउडर का भी इस्तेमाल किया जाय।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम को निर्देश दिये कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विद्युत के जो तार इधर-उधर लटके हुए हैं, उन तारों को ठीक करायें तथा लाइनमैन को भी मास्क उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन कार्यालयों में पब्लिक डिलिंग का कार्य किया जा रहा है, उन कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए सेनेटाइजर या साबुन व हैण्डवाश रखा जाये, जिससे कर्मचारी अपने हाथों को थोड़े-थोड़े समय पर हाथों को साफ करते रहें।
इस अवसर पर ईओ नगर पालिका आजमगढ़/मुबारकपुर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम अरविन्द सिंह सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment