.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पटकथा लेखक इम्तियाज हुसैन व पत्नी वर्षा हुसैन को डीएम ने सम्मानित किया

आजमगढ़ निवासी इम्तियाज हुसैन ने बॉलीवुड की हिट फिल्मों के साथ ही हॉलीवुड में किया है संवाद लेखन  

आजमगढ़ 27 फरवरी -- जनपद आजमगढ़ के शाहराजा गांव  (माहुल बाजार के समीप) निवासी इम्तियाज हुसैन पटकथा लेखक व उनकी पत्नी वर्षा हुसैन को जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा कार्यालय कक्ष में मोमेण्टों व शाल से देकर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि यह मोमेण्टों जनपद के बच्चों द्वारा वेस्ट मैटेरियल से तैयार किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि सम्मान के माध्यम से यूवा पीढ़ी में सन्देश जाये कि यह आजमगढ़ की धरती संघर्ष, शिल्प एवं साझा की संस्कृति है। यूवा पीढ़ी सस्कृति से जुड़े लोगों को रोल माॅडल बनाये। उन्होने यूवा पीढी से अपील किया है कि अपने जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त कर अपने समाज व देश का नाम रोशन करें। यूवा पीढ़ी ऋणात्मक उर्जा को छोड़कर साकारात्मक ऊर्जा का अपने अन्दर संचार करे।
जिलाधिकारी ने बताया कि इम्तियाज हुसैन का जन्म आजमगढ़ में शाहराजा गाॅव (माहुल बाजार के समीप) के एक मध्यवर्गीय मुस्लिम परिवार में  हुआ। इनके पिता रोजी-रोटी की तलाश में मुंबई गये और धीरे-धीरे एक कंन्ट्रैक्टर के रूप में स्थापित हो गये। इम्तियाज हुसैन ने अपनी स्नातक तक की पढ़ाई मुम्बई विश्वविद्यालय के अन्तर्गत आने वाले प्रतिष्ठित के0सी0 कालेज से पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही उन्होनें जैन धर्म को माननें वाली एक थियेटर आर्टिस्ट से शादी कर लिया। कालेज के दिनों में ही इनकी रूचि थियेटर में थी और स्कूल कालेज में इन्होनें अनेक नाटक स्वंय लिखे एवं उसमें अभिनय किया।
कालान्तर मे इन्होनें पटकथा लेखन एवं संवाद लेखन मे रूचि दिखलायी जिसके फलस्वरूप बाॅलवुड की अस्तित्व, परिंदा, वास्तव, गुलाम-ए-मुस्तफा, इस रात की सुबह नही, स्टंटमैन, अनर्थ एवं हाॅलीवुड की “लाईन आॅफ डीसेन्ट“ जैसी फिल्मों के संवाद एवं पटकथा लिखी।
इम्तियाज हुसैन के दोनों पुत्र एवं पुत्रबधुएं यूटयूब पर “सीट्टी आइडिया ट्रेन्डी“ (एस.आई.टी.) एव “ंबी सेफ“ नामक सामाजिक एवं पारिवारिक चैनल चलाते है, जिसके लाखों सब्सक्राइबर्स है। इम्तियाज हुसैन नेशनल फिल्म एवार्ड जूरी के अध्यक्ष भी रह चुके है। संप्रति वे मुम्बई में रहकर पटकथा एंव संवाद लेखन कर रहे है।
इस अवसर पर इम्तियाज हुसैन के लड़के राज हुसैन, मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व गुरू प्रसाद, एसपी ट्रैफिक तारिक मुहम्मद आदि उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment