.

.

.

.
.

आजमगढ़: जर्जर हो चुका हैं मगंई नदी पर बना पुल,नये पुल निर्माण को लेकर डीएम से मिले लोग

महाराणा प्रताप सेवा समिति के प्रबंधक बिजेन्द्र सिंह ने उठाई आवाज, उप परियोजना प्रबंधक की टीम ने मौके पर पहुंच जर्जर पुल का निरीक्षण किया

आजमगढ़। रामघाट कुटी देवकली के पास मगंई नदी पर बना पुल काफी जर्जर हो चुका हैं जिसके कारण हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। यह पुल दोनों तरफ के लगभग दर्जनों गांवों को जोड़ता है। जर्जर हाल में पहुंच चुके इस पुल की सुधि न ही जिला प्रशासन ने लिया और न ही क्षेत्र के सांसद और विधायकों ही। जर्जर हो चुके पुल के स्थान पर नये पुल निर्माण को लेकर महाराणा प्रताप सेवा समिति के प्रबंधक बिजेन्द्र सिंह आगे आये। उन्होंने जिलाधिकारी से मिलकर जर्जर पुल से अवगत कराते हुए नये पुल निर्माण की मांग किया। उसके बाद उप परियोजना प्रबंधक एनके तिवारी की टीम मौके पर पहुंचकर जर्जर पुल का निरीक्षण किया। जिसमे टीम ने देवकली में मंगई नदी पर बना पुल काफी जर्जर पाया गया। अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण खंड-5 को भेजी गयी आख्या में उप परियोजना प्रबंधक ने प्रस्तावित स्थल पर भौगोलिक स्थिति के अनुसार लघु सेतु निर्माण की आवश्यकता बताया है। लेकिन उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि लघु सेतु उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के दायरे में नहीं आता है। उप परियोजना प्रबंधक की आख्या के बाद जर्जर पुल के स्थान पर नये पुल का निर्माण ठंडे बस्ते में चला गया है।
महाराणा प्रताप सेवा समिति के प्रबंधक बिजेन्द्र सिंह ने कहा कि इस पुल से ब्लाक मेंहनगर के गुरेहथा, खरगपुर, हरीपुर, मैनीपुर भगवतपुर, देवकली, जगदीशपुर, रायपुर, पट्टी, झउेंवा, वीरपुर, मौलिया, रघुनाथपुर, सराय त्रिलोचन, खजुरा, फुलाइच, रस्तीपुर, मानपुर, शिवरामपुर के अलावा ब्लाक जहानागंज के जिगरसंडी, अनेई, कादीपुर भदयां, भटगांवा, धनारबांध, बडौरा, करउत आदि के ग्रामीणों का आना-जाना है। जर्जर पुल के कारण हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है। अगर उक्त स्थान पर जल्द से जल्द नये पुल का निर्माण नहीं हुआ तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। समिति के प्रबंधक बिजेन्द्र सिंह ने शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए रामघाट कुटी देवकली के पास जर्जर हो चुके पुल पर नये पुल के निर्माण की मांग किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment