.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

विश्वविद्यालय के अस्थायी कार्यालय हेतु डी0ए0वी0कॉलेज पर शासन की टीम ने लगाई मुहर

विश्वविद्यालय अभियान की शुरुआत डी0ए0वी0 कॉलेज से ही हुई थी ,अस्थायी कार्यालय के रूप में चयन सौभाग्य की बात - डॉ 0 सुजीत भूषण 

आज़मगढ़: नए राज्य विश्वविद्यालय के अस्थायी कार्यालय के लिए आज शासन की टीम ने अंतिम मुहर लगा दी जिस पर विश्वविद्यालय अभियान ने हर्ष व्यक्त किया। शासन की टीम में नामित पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सुजीत जायसवाल, वित्त अधिकारी और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ज्ञान प्रकाश वर्मा ने अस्थायी कार्यालय के लिये प्रस्तावित डी0ए0वी0 पी0जी0 कालेज प्रांगण और मोहब्बतपुर स्थित प्रस्तावित परिसर का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने अब तक की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। महाविद्यालय के प्रबंधक आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, प्राचार्या डॉ0शुचिता श्रीवास्तव, मुख्य अनुशासनाधिकारी डॉ0सुजीत श्रीवास्तव और शिक्षक संघ के मंत्री डॉ0अरुण सिंह ने समिति के सदस्यों को बुके भेंटकर स्वागत किया और डी0ए0वी0 पी0जी0 कॉलेज को अस्थायी कार्यालय के रूप में चयनित करने के लिये आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के चीफ़ प्राक्टर और विश्वविद्यालय अभियान के संयोजक डॉ0 सुजीत श्रीवास्तव भूषण ने कहा कि जनपद में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए विश्वविद्यालय अभियान की शुरुआत डी0ए0वी0पी0जी0 कॉलेज से ही 2015 में हुई थी और इसलिए इसे विश्वविद्यालय के अस्थायी कार्यालय के रूप में चयनित करना हम सबके लिये सौभाग्य की बात है। भावी विश्वविद्यालय को एक सुदृढ़ नींव और स्वच्छ छवि प्रदान करने में हम सबकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी। जनपदवासी विगत 50 सालों से विश्वविद्यालय की मांग कर रहे थे और 5 सालों से लगातार विश्वविद्यालय अभियान चला रहे थे।
उल्लेखनीय है कि पिछले 5 सालों से जनपद में विश्वविद्यालय अभियान चलाया जा रहा था। लोकसभा चुनाव आए पूर्व इसमें धार तक आई जब सभी 22 ब्लाकों से होकर विश्वविद्यालय अभियान ने बहिष्कार यात्रा निकाली जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालय नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया। इसके बाद अनिश्चित कालीन अनशन आरम्भ हुआ जो 65 दिन चला। लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने विधानसभा में आज़मगढ़ में विश्वविद्यालय बनवाने की घोषणा की। इस अवसर पर महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ0प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, पंकज सिंह, शिशिर श्रीवास्तव, अरुणेंद्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment