.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : स्वामी विवेकानंद जयंती पर चल रहे राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का हुआ समारोहपूर्वक समापन

कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को राष्ट्र व समाज के प्रति जागरूक कर देशभक्ति के भाव का निर्माण करना है -  इंजीनियर कुलभूषण सिंह 

नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में विभिन्न ब्लाकों में एक सप्ताह चलाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम

आजमगढ़ : नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में एक सप्ताह से चल रहे राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम का समापन सोमवार को शहर के एलवल स्थित स्कूल में किया गया जिसकी अध्यक्षता कालेज के प्रबंधक सीताराम पांडेय तथा संचालन अजय मिश्रा ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला गया।
कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार पंकज कुमार गुप्ता ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा सप्ताह के रूप में विभिन्न ब्लाकों में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मनाया गया, जिसमें रैली, स्वच्छता, निबंध ,लेखन, वाद विवाद प्रतियोगिता आदि विषयों पर एक सप्ताह तक कार्यक्रम चले। जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सोमवार को कार्यालय पर समापन के दिन पैन और डायरी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में सामाजिक कार्यों के प्रति जागरूक करना है । नेहरू युवा केंद्र द्वारा ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होते रहते हैं ।
मुख्य अतिथि के रूप में ईवीएम मशीन के राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर कुलभूषण सिंह ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती पर इस तरह के कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में राष्ट्र व समाज के प्रति जागरूकता कर देशभक्ति के भाव का निर्माण करना है । अवसर पर मुख्य रूप से पूनम, शुभंकर, आनंद सिंह, अबूसाद, प्रियंका जायसवाल, धर्मेंद्र जायसवाल ,संदीप कुमार, एजाज अहमद, रंजना गुप्ता ,सपना राय, बृजेश, हरिश्चंद्र आदि लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment